Pakistan Team-Sohaib Maqsood

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) की शुरूआत होने में सिर्फ चंद दिन बचे हैं. लेकिन, उससे पहले ही पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) को बड़ा झटका लग चुका है. इस मेगा इवेंट के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम से एक अनुभवी खिलाड़ी को बाहर होना पड़ा है. जो वाकई इस अहम टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम के लिए चिंता का विषय है. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए….

पाक टीम से एक और अनुभवी खिलाड़ी हुआ बाहर

Pakistan Team

दरअसल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team)की पहली भिड़ंत भारतीय टीम के खिलाफ 24 अक्टूबर को है. इसके लिए दोनों ही टीमें लगातार अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. भारत समेत कई टीमों के खिलाड़ी यूएई में रहकर जहां आईपीएल 2021 के जरिए अपनी फॉर्म पर काम कर रहे हैं. तो वहीं पाक समेत कुछ अन्य टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने स्तर पर इसकी तैयारी की कोशिश में जुटे हैं. इसी बीच ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से एक बड़ी ब्रेकिंग आई है.

 

दरअसल तूफानी बल्लेबाज शोहेब मकसूद (Sohaib Maqsood ruled out of Pakistan’s T20 World Cup squad) टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम से बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट की माने तो वो कुछ समय से अपनी पीठ की चोट की समस्या से जूझ रहे थे. इसलिए उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए पीसीबी चयनकर्ताओं ने यह फैसला किया है. यानी कि इस मेगा टूर्नामेंट में वो खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. हालांकि उनकी जगह पर शोएब मलिक को टीम में शामिल किया गया है.

बीते शुक्रवार को इन तीन खिलाड़ियों को स्क्वॉड से किया गया था बाहर

photo 2021 10 09 15 29 39

इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Team Cricket board) ने शुक्रवार, 8 अक्टूबर को बदलावों को लेकर अनाउंसमेंट की थी. इसके जरिए मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाज आजम खान, खुशदिल शाह और तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को स्क्वॉड से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इन तीनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में सरफराज अहमद, फखर जमां और हैदर अली को शामिल किया गया है. जब से पीसीबी ने टीम की घोषणा की थी तभी से से ही इसमें बदलाव की मांग की जा रही थी.

विश्व कप के लिए चुनी गई Pakistan Team का पूरा स्क्वॉड

photo 2021 10 09 15 30 33

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर) ), शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)