Smriti-Mandhana

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को आईसीसी ने अपनी महिला टी20 टीम में जगह मिली है. आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की नेट सिवर को इसका कप्तान बनाया गया है. इस टीम में भारत की स्मृति मंधाना Smriti Mandhana को भी शामिल किया गया है. जबकि मेन्स टीम की बात करें, तो उसमें भारत के एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

ICC Women’s T20I Team of the Year का हुआ ऐलान

इस टीम में भारत की Smriti Mandhana को भी शामिल किया गया है. भारत की तरफ स्मृति मंधाना अकेली भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस टीम में जगह मिली है. वहीं इंग्लैंड टीम की पांच खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है.  इंग्लिश प्लेयर्स में नेट सिवर के अलावा टैमी ब्यूमॉन्ट, डेनी वायट, एमी जॉन्स और सोफी एकलेस्टोन के नाम शामिल हैं. इंग्लैंड की नेट सिवर को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका की तीन खिलाड़ी शबनिम इस्माइल, लॉरा वूलवार्ट और मारियन कैप को भी जगह मिली. इनके अलावा आयरलैंड की गैबी लुईस, जिम्बाब्वे की लॉरिन फिरी को भी शामिल किया गया है.

आईसीसी महिला T20I टीम ऑफ द ईयर 2021: स्मृति मंधाना, टैमी ब्यूमॉन्ट, डेनी वायट, गैबी लुईस, नेट सिवर (कप्तान), एमी जॉन्स, लॉरा वूलवार्ट, मारियन कैप, सोफी एकलेस्टोन, लोरिन फ़िरी, शबनिम इस्माइल.

स्मृति मांधना ने धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर बनाई जगह

Smriti-Mandhana-2

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज  स्मृति मंधना (Smriti Mandhana) ने पिछले साल टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए.  31.87 की औसत से 255 रन के साथ, स्मृति मंधाना 2021 में प्रारूप में भारत की सर्वोच्च स्कोरर थीं. उन्होंने इस साल खेले गए नौ मैचों में दो अर्द्धशतक बनाए और अपनी टीम को नियमित रूप से तेजी से रन बनाने के लिए प्रेरित किया, जैसा कि उनके 131.44 स्ट्राइक रेट से मालूम होता है.

भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम खिलाड़ी स्मृति मंधना (Smriti Mandhana) के टी-20 करियर की बात की जाए तो, उन्होंने अब तक भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में 84 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 120.8 की शानदार औसत से 1971 रन बनाए हैं. जिसमें उनके 14 अर्धशतक शामिल हैं. जिसकी बदौलत उन्हें आईसीसी ने अपनी महिला टी20 टीम (ICC Women’s T20I Team of the Year) में शामिल किया गया हैं.

आईसीसी ने चुनी T20I Team Of The Year

आईसीसी द्वारा चुनी गई पुरुषों की टी20आई टीम ऑफ द ईयर में एक भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

ICC T20I Team of the Year – जॉस बटलर, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), ऐडन मार्करम, डेविड मिलर, मिशेल मार्श, तबरेज शमसी, वानिंदु हसारंगा, जॉश हेजलवूड, शाहीन अफरीदी और मुस्तफिजूर रहमान