Smriti Mandhana
Smriti Mandhana

भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) धुंआधार बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. उनकी इसी पारी की वजह से टीम इंडिया फाइनल मुकाबले तक पहुंच पाई थी. हालांकि, फाइनल मुकाबले में इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिली हार के बाद रजत पदक से ही संतुष्ट होना पड़ा.

इसके बाद से ही मंधाना सुर्खियों में बनीं हुई हैं. दरअसल स्मृति मंधाना कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद से ही वो टीम के साथ नजर नहीं आई. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अगस्त को राष्ट्रमंडल खेलों के दल के लिए सम्मान समारोह रखा था. जिसमें वो दिखाई नही दी. ऐसे में फैंस अपनी स्टार खिलाड़ी के बारे में पूछ रहे हैं कि आखिरकार वो कहां गायब हो गई हैं?

Smriti Mandhana ने खुद बल्ले से दिया जवाब

smriti mandhana

भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के 13 अगस्त को राष्ट्रमंडल खेलों के दल के सम्मान समारोह में दिखाई देने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. फैंस का मंधाना का फिक्र करना तो बनता ही है, क्योंकि CWG 2022 के बाद टीम इंडिया के साथ वापस नहीं लौटी.

दरअसल बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद मांधना द हंड्रेड में बिजी हो गईं और वो साउदर्न ब्रेव की तरफ से खेल रही हैं. मंधाना ने ओवल इन्विंसिबल्स के खिलाफ तूफानी पारी अपने शुभचिंतकों को बता दिया कि वो इस समय कहां पर हैं.

द हंड्रेड में चला मंधाना का बल्ला

smriti mandhana
smriti mandhana

कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. वो महज 6 रन ही बना पाई थीं. जबकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और नाबाद 63 रन की पारी खेली थी. इसके बाद मंधाना द हंड्रेड वूमेंस क्रिकेट लीग में शानदार बल्लेबाजी करती हुईं नजर आ रही हैं. उन्होंने द हंड्रेड में अभी 2 मैच ही खेले हैं. जिसमें उन्होंने पहले मैच में 19 रन बनाए, जबकि दूसरे मैच में तो उन्होंने 46 रन की आतिशी पारी खेली थी.