Smriti Mandhana on Australia Tour 2021
Smriti Mandhana on Australia Tour 2021

महिला क्रिकेट टीम की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किए गए प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है. हालांकि इस दौरे पर टीम इंडिया को टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था और टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था. लेकिन, स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का मानना है भले ही कंगारू टीम के खिलाफ भारत ने बहु-प्रारूपीय सीरीज को गंवा दिया है लेकिन, इससे महिला क्रिकेट टीम को इससे काफी फायदा हुआ है. इस बारे में क्या कुछ और उन्होंने कहा है, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए….

सीरीज में हार के बाद भी खिलाड़ियों के लिए चीजें रही सकारात्मक

Smriti Mandhana on Australia Tour

हाल  ही में इस बारे में बात करते हुए टीम इंडिया की युवा खिलाड़ी ने कहा कि श्रृंखला में शिकस्त मिलने के बाद टीम को कई तरह से लाभ हुआ है. इसमें सबसे पॉजिटिव चीज मेहमान टीम के गेंदबाजों का दबाव वाला प्रदर्शन रहा है. भारतीय टीम ने यह बहु-प्रारूपीय श्रृंखला 5-11 से गंवा दी थी. सीमित ओवरों की सीरीज में शिकस्त मिलने के बाद भारतीय टीम ने सिर्फ एकमात्र टेस्ट ड्रा कराया था.

इस बारे में बात करते हुए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कहा

“हमारे लिए काफी चीजें सकारात्मक रहीं. हर किसी ने अच्छा किया खासकर गेंदबाजों ने. यह ऐसा क्रम था जिसमें हम आस्ट्रेलिया से कहीं ज्यादा बेहतर थे जो भारतीय टीम के लिए काफी बड़ी बात है. आस्ट्रेलिया जाकर उनकी सरजमीं पर उनके गेंदबाजों को पीछे छोड़ना और उनके तेज गेंदबाजों को झुकते हुए देखना काफी अच्छा अनुभव था.”

यह भी पढ़ें- स्मृति मंधाना को सौंपी जाए टीम इंडिया की कप्तानी, पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान, बताई इसकी वजह

इन खिलाड़ियों के की युवा क्रिकेटर ने की तारीफ

Smriti Mandhana

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए उन्होंने कहा

“जिस तरह से झूलन (गोस्वामी) दी ने, पूजा (वस्त्राकर) ने गेंदबाजी की और रेणुका (सिंह) और शिखा दी (पांडे) ने टी20 फॉर्मेट में जलवा बिखेरा वो हमारे गेंदबाजों का आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबदबे वाला प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. यह चीजें सबसे ज्यादा पॉजिटिव रही. ऐसे में “यदि परिणाम अलग होते तो यह भारत के लिए और भी अच्छा होता.”

टेस्ट मैच के बारे में बात करते हुए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कहा कि

“पहले टी20 मैच में बारिश ने खेल को खराब कर दिया जिसे जीतने के लिए हम बहुत अच्छी स्थिति में थे. उन्होंने कहा बारिश पर दोष नहीं मढ रहे थे. लेकिन, रिजल्ट शायद अलग होता अगर बारिश नहीं होती. लेकिन, कुल मिलाकर श्रृंखला काफी सकारात्मक थी.”

यह भी पढ़ें- BCCI को IPL प्रसारण से हो सकती है अरबों की कमाई, 5 साल के अंदर हो जाएगी मालामाल