Smriti Mandhana

Women World Cup 2022 की शुरुआत से पहले भारतीय महिला टीम के लिए एक राहत की खबर सामने आ रही है। टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अब एक बार फिर फिट हो कर टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार है। मांधना को विश्वकप की शुरुआत से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में सिर में चोट लग गई थी। जिसके बाद उनके टूर्नामेंट से बाहर होने का डर था। लेकिन अब स्मृति मंधाना को विश्वकप में हिस्सा लेने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है।

Smriti Mandhana अभ्यास मैच में हुई थी चोटिल

Smriti Mandhana

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले अभ्यास मैच में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)  के सिर में तेज गेंदबाज शब्निम इस्माइल की बाउंसर सिर में लगी थी। जिसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 23 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाए थे।

स्मृति (Smriti Mandhana) को इस प्रकार मैदान से बाहर जाता देख टीम इंडिया के लिए परेशानियों का पहाड़ खड़ा हो गया था। लेकिन अब आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों ने जांच करने के बाद स्मृति को फिट घोषित कर दिया है। लिहाजा स्मृति अब आगे के टूर्नामेंट का हिस्सा होने के लिए तैयार हैं।

Smriti Mandhana का वापस लौटना भारत के लिए जरूरी

Smriti Mandhana

स्मृति मंधना (Smriti Mandhana) मौजूदा समय में बेहद अच्छे फॉर्म में चल रही है। हाल ही में उन्होंने भारत बनाम न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज में अपने करियर का चौथा अर्धशतक जड़ा था। वहीं साल 2018 में खेले गए आईसीसी महिला विश्वकप में भी स्मृति ने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस लिहाज से भी उनका फिट होना टीम के लिए बेहद जरुरी था। मांधाना ने अब तक 64 वनडे मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2461 रन बनाए हैं।

6 मार्च को पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया

india women cricket team

इसके साथ ही आपको बता दें कि Women World Cup 2022 की शुरुआत 4 मार्च से होने वाली है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपनी प्रबल दावेदारी पेश करती हुई नजर आ रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले अभ्यास मैच में भारत ने जीत हासिल की है। इस मैच में टीम इंडिया ने हरमनप्रीत कौर के शतक और यस्तिका भाटिया के 58 रन की बदौलत 9 विकेट पर 244 रन बनाए। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 242 रन ही बना सकी।

अब भारतीय महिला टीम अपना दूसरा अभ्यास मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। इसके बाद Women World Cup 2022 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम अबतक 2005 और 2017 के वर्ल्ड कप में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन वह खिताब नहीं जीत सकी थी।