Smrati Mandhana open up about his biggest dream and it's not Worldcup

11 साल की उम्र में अंडर-19 में डेब्यू करने वाली युवा स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना इन दिनों आईपीएल में व्यस्त हैं. तो वहीं आपको यह जानकार हैरान होगा की मंधाना ने अपने डेब्यू मैच में ही धमाकेदार पारी खेलते हुए 155 रन बनाये थे जिसके बाद वह क्रिकेट जगत के बड़े दिग्गजों की नजर में आ गई थीं. साथ ही इस पारी ने उनको महिला क्रिकेट का एक बड़ा स्टार बना दिया. लेकिन मंधाना के करियर की शुरुआत में उनको यह तक नहीं पता था कि, ओपनिंग और मिडली ऑर्डर किसे कहते हैं. 

जी हां आपको यह सुनकर काफी हैरानी हो रही होगी की जो खिलाड़ी आज स्टार बन चुकी है उसको यह तक नहीं पता था की ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर किसे कहते हैं.

Smriti mandhana debut when she is 11 years, know his life shocking moments

जी हां यह हम नहीं कह रहे हैं इस बात की जानकारी खुद स्मृति मंधाना ने साझा की है. दरअसल इन दिनों गौरव कपूर का एक शो यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हो रहा है जिसका नाम है ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस. इस शो में गौरव खेल जगत  बड़े दिग्गजों को लंच पर बुलाते हैं और उनका जुदा अंदाज में इंटरव्यू लेते हैं. इस कड़ी में हाल ही महिला क्रिकेट की यंग और स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना भी उनके साथ चिटचैट में पहुंची थीं. इस दौरान स्मृति ने अपने कई दिलचस्प राज खोले और जीवन का सबसे बड़ा सपने को उजागर किया.

Smrati Mandhana open up about his biggest dream and it's not Worldcup
Credit: Indian Express

दरअसल स्मृति मंधाना ने बेहद कम उम्र में जबरदस्त सफलता हासिल की है और वह आज कई दिग्गज क्रिकेटरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामियाब रही हैं. तो वहीं इस इंटरव्यू में स्मृति ने कहा “जब वह अपने करियर की शुरुआत कर रही थीं तो उस वक्त उनको ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर जैसे आम शब्दों के बारे में भी जानकारी नहीं थी.” जी हां इस बात को सुनकर आपको काफी हैरानी हो रही होगी की जो खिलाड़ी आज 21 वर्ष की उम्र में दुनिया भर में अपनी ख्याति दर्ज करने में अग्रसर है उसको क्रिकेट की मामूली चीजें भी तटस्थ नहीं थीं.

इस 17 मिनट के वीडियो में आप देख सकते हैं स्मृति ने अपने करियर की पूरी जर्नी को बहुत ही खूबसूरत अंदाज में दर्शाया है. जिसमे उनके क्रिकेट करिये से लेकर सपने की हर पहलू को बखूभी उकेरा है.

यहां देखें पूरा वीडियो…

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.