Smriti Mandhana on Australia Tour

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आई हैं. मंधाना (Smriti Mandhana) ने भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बनाए हैं. जिसके चलते आईसीसी ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को महिला सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के अवॉर्ड से नवाज़ा हैं. जी हां स्मृति मंधाना साल 2021 की “फीमेल क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर” का ख़िताब जीत चुकी हैं. इस अवॉर्ड की रेस में उनके साथ इंग्लैंड की क्रिकेटर टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेज ली और आयरलैंड की गैबी लुईस भी शामिल थीं. लेकिन स्मृति (Smriti Mandhana) ने सबको पछाड़कर इस अवॉर्ड की असली हकदार बनी हैं.

2021 में Smriti Mandhana का प्रदर्शन

smriti mandhana

बायें हाथ की बेटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने भारत के लिए साल 2021 में जमकर रन कूटे हैं. जिसके चलते आईसीसी यानी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर 2021 के अवॉर्ड से नवाज़ा हैं. पिछले साल मंधाना (Smriti Mandhana) ने कई कमाल की पारियां खेली हैं, और अपने गज़ब के प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित भी किया है.

आपको बता दें साल 2021 में इस बायें हाथ की बेटर ने कुल 22 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें इन्होंने 38.36 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 855 रन बनाए हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए मंधाना (Smriti Mandhana) ने वर्ष 2021 में कई एहम पारियां खेली हैं. हालांकि दूसरी ओर महिला भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले साल इतना खास नहीं रहा है लेकिन स्मृति (Smriti Mandhana) का बल्ला फिर भी नहीं थमा. इस क्रिकेटर ने अपने बल्ले के दम से पूरे क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया है. वे अक्सर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेलती हुई दिखाई देती हैं.

दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली कमाल की पारी

Smriti-Mandhana

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में भारत ने t20 और वनडे मिलाकर कुल 8 मैच खेले थे जिसमें महज़ 2 मुकाबलों में जीत मिली थी. उन दोनों मुकाबलों में स्मृति (Smriti Mandhana) के बल्ले से टीम के लिए बहुत एहम रन निकले थे. श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में जब महिला भारतीय टीम को 158 रनों का लक्ष्य मिला था तो स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने उस मैच में नाबाद 80 रनों की पारी खेली थी. साथ ही अफ्रीका के खिलाफ t20 सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में भी मंधाना (Smriti Mandhana) ने नाबाद 48 रन बनाए थे.

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इकलौते टेस्ट मैच की पहली पारी में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 78 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. इसके बाद वनडे सीरीज़ में भी इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में उन्होंने 49 रन बनाए थे, जिसमें टीम इंडिया जीती भी थी. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 2 मैचों की T20 श्रृंखला में मंधाना (Smriti Mandhana) ने एक मैच में अर्धशतक जड़ा था. ग़ौरतलब है कि भारत उस श्रृंखला के दोनों मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ हार गई थी.

इसी के साथ स्मृति मंधाना का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ज़ोरों से बोला. स्मृति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 86 रन की शानदार पारी खेली थी. जबकि डे-नाइट टेस्ट मैच में भी उन्होंने 127 रन की एक और गज़ब की शतकीय पारी खेली थी. बहरहाल, स्मृति मंधाना के इतने शानदार प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने उन्हें महिला सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 2021 के अवॉर्ड का असली हकदार समझा है.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score