smit patel

भारत के 2012 की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज स्मित पटेल (Smit Patel) ने अपने भारतीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। उन्होंने बीसीसीआई के पास अपने संन्यास के कागजात जमा कर दिए हैं। अब वह दूसरे देशों में खेली जाने वाली क्रिकेट लीगों में खेलते नजर आने वाले हैं। स्मित जल्द ही अगस्त में शुरु होने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग के लिए खेलते नजर आएंगे।

स्मित पटेल ने लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास

smit patel

उन्मुक्त चंद2012 अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे स्मित पटेल ने बीसीसीआई के अंडर खेले जाने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट को अलविदा कह दिया है। अब वह आगे का करियर अमेरिका में बनाएंगे। क्योंकि अब वह भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, तो अब वह विदेशी लीग में हिस्सा ले सकेंगे।

इसके तहत स्मित पटेल सबसे पहले आगामी कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बारबडोस ट्राइडेंट्स की ओर से खेलेंगे। वे अभी अमेरिका में ही है और उन्होंने भारत में क्रिकेट छोड़ने की पुष्टि की है। अभी वे न्यू जर्सी ब्लैककैप्स नाम के क्लब के लिए खेल रहे हैं। स्मित पटेल ने अपने संन्यास पर बात करते हुए कहा कि,

‘मैंने बीसीसीआई के साथ सारे पेपरवर्क पूरे कर लिए हैं। मैंने उन्हें अपना रिटायरमेंट लेटर भेजा है। इसलिए मेरा अब भारत के साथ क्रिकेट करियर के सफर का अंत हो गया है।’

Smit Patel बनेंगे अब अमेरिकन क्रिकेटर

smit patel

भारतीय क्रिकेटर Smit Patel ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई के साथ संन्यास से संबंधित पेपरवर्क भी स्मित पूरा कर चुके हैं और अब वह अमेरिकन क्रिकेटर के तौर पर अपना करियर बनाएंगे।

Smit Patel का परिवार भी अमेरिका में ही रहता है। उनके पिता पेनसिलवेनिया में रहते हैं और गैस स्टेशन चलाते हैं। Smit Patel भी साल 2010 से ही यहां पर काफी समय गुजार रहे हैं। उनके पास भी ग्रीन कार्ड है और उन्हें अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट से कॉन्ट्रेक्ट भी मिल चुका है। बता दें, स्मित सीपीएल में बारबाडोस ट्रिडेंट्स के लिए खेलते नजर आएंगे।