SLW vs INDW - 2nd ODI

SLW vs INDW: श्रीलंका और भारत की महिला क्रिकेट टीम के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज यानि 4 जुलाई को खेला गया। पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए इस मैच को टीम इंडिया ने 10 विकेटों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है।

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। जहां रेणुका सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को महज 173 रनों पर समेट दिया और भारत ने 174 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए हसिल कर लिया।

अमा कंचना की जुझारू 47 रनों की पारी नहीं आई काम

Anushka Sanjeewani stemmed the flow of wickets with a 44-ball 25, Sri Lanka vs India, 2nd women's ODI, Pallekele, July 4, 2022

SLW vs INDW मैच में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई श्रीलंका को टीम इंडिया ने शुरुआती ओवर में ही झटके देना शुरू कर दिया था। पहले ही ओवर में हसिनी परेरा बिना खाता खोले आउट हो गई थी। इसके बाद विषमी गुणारत्ने, मादवी और अटापट्टु भी बिना कुछ खास योगदान देते हुए पवेलियन लौट गई थी। महज 42 के संयुक्त स्कोर पर श्रीलंकाई टीम ने 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया था। इसके बाद अनुष्का संजीवनी, नीलाक्षी और अमा कंचना ने क्रमश: 25, 32 और 47 रन बनाकर अपनी टीम को 173 रन के स्कोर पर पहुंचाया।

रेणुका सिंह ने लगाया विकेटों का चौका

Renuka Singh picked up three early wickets to put Sri Lanka on the back foot, Sri Lanka vs India, 2nd women's ODI, Pallekele, July 4, 2022

भारत की ओर से SLW vs INDW दूसरे वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी की गई है। खासकर रेणुका सिंह ने 10 ओवर में सिर्फ 28 रन देकर 4 विकेट अपने खाते में जोड़े थे। उनके अलावा मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा ने भी 2-2 विकेट हासिल किये थे। हालंकी इस बीच हरमानप्रीत कौर के द्वारा 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया था। जिसमें उन्होंने खुद 3 ओवर डाले लेकिन एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुई।

स्मृति-शफाली ने छुड़ाए श्रीलंकाई गेंदबाजी के छक्के

Image

वहीं 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। सलामी बल्लेबाज के रूप में आई स्मृति मंधाना और शफाली वर्मा ने 174 रनों का टारगेट देखते हुए पारी का आगाज ही आक्रमक अंदाज में किया। जिसका आलम ये रहा कि मेजबान टीम के गेंदबाज बैकफुट पर आ गए।

बिना किसी भी विकेट के नुकसान के टीम इंडिया ने आसानी से दूसरा वनडे मैच अपने नाम किया। चेज में स्मृति मंधाना ने नाबाद 94 और शफाली वर्मा ने नाबाद 71 रन बनाए। इस लिहाज से भारत ने सिर्फ 25.4 ओवर में लक्ष्य अपने नाम कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है।