t20 sl

मैच डिटेल्स: 

471554 Pallekele International Cricket StadiumSLRE vs SLBL के बीच Sri Lanka Invitational T20 2021 टूर्नामेंट का सातवाँ मैच 18 अगस्त 2021 को  02:30(IST) बजे से Pallekele International Cricket Stadium में खेला जायेगा। इस मैच का सीधा प्रसारण  और अपडेट FANCODE App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा। 

मैच प्रीव्यू:

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो SLRE काफी मजबूत टीम नजर आती है। टीम में अविष्का फर्नांडो,ओशादा फर्नांडो, दिनेश चांडीमल,चमिका करुणारत्ने जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले हुए खिलाड़ी हैं और टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का सही मिश्रण है। पिछले मैच में SLRE  ने शानदार प्रदर्शन करते हुए SLGR  को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की SLRE  के तरफ से अविष्का फर्नांडो ने 82 रन बनाए और टीम के कप्तान दिनेश ने 51 रन की पारी खेली। 

वहीं दूसरी ओर SLBL को अपने पिछले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है SLBL के तरफ से सदीरा समरविक्रमा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 58 रन बनाए SLBL  का नेतृत्व धनंजया डी सिल्वा करते नजर आएंगे ये काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं इनके ऊपर टीम के युवा खिलाड़ियों को साथ लेकर चलने की जिम्मेदारी रहेगी। अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार खेलती है तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4

आसमान साफ रहेगा  बारिश होने की संभावना नहीं है हम बिना रुकावट मैच होने की आशा कर सकते हैं। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है ।

पिच रिपोर्ट:

SLRE vs SLBL

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नजर आई है यहां पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को भी मदद प्राप्त होती है तो जीत कर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा 

पहली पारी में औसत स्कोर : 

इस पिच पर औसत स्कोर 150 के आस पास ही रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड: 

लक्ष्य का पीछा करते हुए यहाँ 40% मैच जीते गए हैं।

संभावित एकादश SLBL:

सदीरा समरविक्रमा(WK), अशेन बंडारा, धनंजया डी सिल्वा (c), एंजेलो परेरा, सहान अर्चिगे, धनंजय लक्षन, सुरंगा लकमल, महेश थीक्षाना, निशान मदुष्का, प्रवीण जयविक्रमा, दिलशान, मदुशंका

संभावित एकादश SLRE: 

अविष्का फर्नांडो, निपुण धनंजय, ओशादा फर्नांडो, दिनेश चांडीमल(C&WK), मुदिता लक्षन,असेला गुणरत्ने, सीक्कुगे प्रसन्ना, चमिका करुणारत्ने, असिथा फर्नांडो, अकिला धनंजय, प्रभात जयसूर्या।

ड्रीम11 टॉप पिक्स व टिप्स:

अविष्का फर्नांडो; ये काफी अच्छे बल्लेबाज हैं पावर प्ले में काफी तेजी से रन बनाते हैं पिछले मैच में  इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 82 रन बनाए । इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

धनंजया डी सिल्वा; ये काफी अनुभवी खिलाड़ी है इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 47 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं इस मैच में इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है 

अकिला धनंजय; इस मैदान पर इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट लिए हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक 3 मैचों में  3 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

चमिका करुणारत्ने; ये काफी अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं पिछले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए थे ये अंतिम ओवर में बल्लेबाजी भी कर लेते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है 

असेला गुणरत्ने; इस टूर्नामेंट में अभी तक इन्होंने 25 रन बनाए हैं और 3 विकेट लिए हैं इस मैच में ये बल्ले और गेंद से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

असिथा फर्नांडो; ये काफी प्रतिभाशाली युवा तेज गेंदबाज हैं इन्होंने अभी तक 20 टी20 मैचों में 30 विकेट लिए हैं एक मैच में इन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 रन देकर 6 विकेट लिए ये ड्रीम टीम में एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। 

ओशादा फर्नांडो; इन्होंने SLGY के खिलाफ 52 रन की शानदार पारी खेली थी इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

कप्तान/उप-कप्तान विकल्प :

कप्तान:  अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा

उप-कप्तान :असेला गुणरत्ने, सीक्कुगे प्रसन्ना,ओशादा फर्नांडो

ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 08 17 4.45.21 PM

विकेटकीपर:  दिनेश चांडीमल

बल्लेबाज: अविष्का फर्नांडो,ओशादा फर्नांडो,अशेन बंडारा,एंजेलो परेरा

आल-राउंडर : असेला गुणरत्ने,चमिका करुणारत्ने,सहान अर्चिगे

गेंदबाज: अकिला धनंजय,सीक्कुगे प्रसन्ना,महेश थीक्षाना

ड्रीम11 टीम 2:

Screenshot 2021 08 17 5.40.20 PM

 

विकेटकीपर:  सदीरा समरविक्रमा

बल्लेबाज: अविष्का फर्नांडो,ओशादा फर्नांडो,अशेन बंडारा

आल-राउंडर : धनंजया डी सिल्वा,चमिका करुणारत्ने,असेला गुणरत्ने,सहान अर्चिगे

गेंदबाज:अकिला धनंजय,सीक्कुगे प्रसन्ना,महेश थीक्षाना

एक्सपर्ट सलाह:

इस पिच पर तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद प्राप्त होती है और बाद में यह पिच थोड़ी धीमी हो जाती है जिससे स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है ऐसे में धनंजया डी सिल्वा और अविष्का फर्नांडो कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छे विकल्प रहेंगे। सहान अर्चिगे  ग्रैंड टीम में कप्तान के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

सम्भावित विजेता: 

SLRE के मैच जीतने की संभावना जाना है। 

 

Ashish Khudania

Am a blog writer