rohit sharma thisara perera 2nd t20 match at indore

श्रीलंका की आजादी के 70 वीं वर्षगांठ की अवसर पर कोलंबो स्थित प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में 6 मार्च यानि मंगलवार से निदहास ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। इस टी-20 सीरीज में भारत-बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम खिताबी जीत के लिए एक-दूसरे से भिड़ती नजर आएंगी।

सीरीज का फाइनल मुकाबला 18 मार्च को कोलंबो में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं, तो वहीं दिनेश चंडीमल श्रीलंका के कप्तान होंगे। बांग्लादेश की टीम की कमान महमदुल्लाह संभालते नजर आएंगे। इस सीरीज को यादगार बनाने के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इसी को लेकर बोर्ड ने नई पहल की है। आइए जानते हैं इसके बारे में…

आज होगा भारत बनाम श्रीलंका का अहम मुकाबला

188174 rohit 100 bcci

निदहास ट्रॉफी का पहला मुकाबला आज कोलंबो स्थित प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम श्रीलंका खेला जाएगा। दोनों टीमें मैच में जीत दर्जकर सीरीज में बढ़त के उद्देश्य से उतरेंगी। मैच की शुरूआत भारतीय समयानुसार शाम 7ः00 से बजे से होगा।

सीरीज में भारत-श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच राउंड रोबिन नियम के तहत आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक टीम आपस में दो-दो मैच खेलेंगी। इनमें से दो सर्वाधिक अंकों वाली टीमों के बीच प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में 18 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

सोने के सिक्के से होगा टॉस

NBT image

निदहास ट्रॉफी के अवसर को खास बनाने के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नई पहल की है। सीरीज के सभी सातों मुकाबले में बोर्ड सोने से मढ़े हुए खास सिक्के टॉस के लिए उपलब्ध करवाएगा। इस बात की पुष्टि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थिलंगा सुमथिपला ने खुद की। वहीं इस बात की भी जानकारी दी है कि सभी टिकट भारत बनाम श्रीलंका मैच के बिक चुके हैं। कुलमिलाकर आज होने वाला मैच काफी रोमांचक होगा और दर्शकों की भीड़ इसमें और तड़का लगा देगी।

इन चैनलों और मोबाइल एप पर होगा सीधा प्रसारण 

Image result for डीडी स्पोर्ट्स लाइव क्रिकेट

अगर आप ट्राई सीरीज का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं । तो ज्यादा जहमत उठाने की जरूरत नहीं है। ट्राई सीरीज के सभी मैच आप पेड और अन-पेड चैनलों पर देख सकते हैं। मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स,रिश्ते सीनेप्लस में किया जाएगा। डीडी स्पोर्ट्स और डी स्पोर्ट्स में आपकों इंग्लिस कमेंट्री सुनने को मिलेगी और वहीं सीनेप्लस में हिंदी में मैच प्रसारित किया जाएगा।

अगर आप किसी वजह से घर से दूर हैं और आपके आस-पास टीवी नहीं है,तो परेशान मत होइए। क्योंकि निदहास ट्रॉफी के सभी मैचोंं का सीधा प्रसारण जियो टीवी मोबाइल एप और डी स्पोर्ट्स की आधिकारिक वेबसाइट में किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *