SL vs UAE

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हुए दो दिन हो गए हैं और टूर्नामेंट के छह मैच खेले जा चुके हैं। छठा मुकाबला श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (SL vs UAE) के बीच मंगलवार यानी 18 अक्टूबर को खेला गया। जीएमएचबीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत के साथ 153 रन का लक्ष्य निराधरित किया। जवाब में यूएई टीम दिए गए टारगेट को हासिल करने में  असफल रही। श्रीलंकाई टीम ने यूएई को 79 रन से कड़ी शिकस्त दी।

SL vs UAE: पाथुम निसंका के अलावा सभी बल्लेबाज हुए बुरी तरह फ्लॉप

SL vs UAE

यूएई के खिलाफ श्रीलंका (SL vs UAE) की टीम बल्लेबाजी में बहुत ही बुरी तरह से फ्लॉप हुए। पाथुम निसंका के अलावा श्रीलंकाई टीम के सभी बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाथुम ने टीम को बेहद शानदार शुरुआत दिलाई।

निसंका ने पारी की शुरुआत करते हुए 74 रन की तूफ़ानी पारी खेली, जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 18 रन जोड़े। वहीं मध्यक्रम में धनंजय डिसिल्वा ने 33 रन बनाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। इनके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया।

श्रीलंका के खिलाफ आई कार्तिक मयप्पन नाम की आंधी

Karthik Meiyappan- SL vs UAE

शानका की सेना के खिलाफ सीपे रिजवान ने सात गेंदबाजों को आजमाया। तीन गेंदबाज ऐसे रहे जो टीम (SL vs UAE) के लिए एक भी सफलता हासिल नहीं कर सके। हालांकि आयान अफजल खान और आर्यन लाकड़ा ने एक-एक विकेट चटकाई। वहीं ज़हूर खान ने 26 रन देते हुए दो निकाली। कार्तिक मयप्पन गेंदबाजी में टीम के लिए हीरो बनकर उभरे।

उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में 3 विकेट अपने नाम पर दर्ज की। इस दौरान 19 रन खर्च किए। उन्होंने कप्तान दासुन का विकेट हासिल किया। यूएई टीम की कसी हुई गेंदबाजी के बदौलत ही श्रीलंकाई टीम 8 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाने में ही सफल हुई।

SL vs UAE: बल्लेबाजी में फ्लॉप हुई यूएई टीम

SL vs UAE

यूएई (SL vs UAE) की टीम गेंदबाजी में भले ही शानदार रही हो लेकिन बल्लेबाजी में टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा। सलामी बल्लेबाज से लेकर मध्यक्रम के बल्लेबाजों तक सब ही का बल्ला खामोश रहा। सलामी बल्लेबाज वसीम मुहम्मद और चिराग सूरी ने क्रमश: 2 और 14 रन की पारी खेली। वहीं आर्यन लाकड़ा ने एक रन बनाए, जबकि कप्तान सीपी रिजवान 9 रन और बसिल हमीद 2 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

इनके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ रनों का योगदान देते हुए टीम के स्कोर को 73 तक पहुंचाया। परिणामस्वरूप यूएई को 79 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। श्रीलंका के सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। वानिंदु हसरंगा और दुश्मनता चमीरा ने तीन-तीन विकेट हासिल की, जबकि महीश थीक्षणा ने दो विकेट अपना नाम दर्ज की। प्रमोद और दसून ने एक-एक विकेट उड़ाई।