sl2

मैच डिटेल्स:

SL vs SA

SL vs SA के बीच T20 श्रृंखला का तीसरा मैच 14 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच R Premadasa Stadium, Colombo  में खेला जाएगा। यह मैच रात 8:00 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

दूसरे मैच में भी साउथ अफ्रीका टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम एडेन मार्कराम,तबरेज़ शम्सी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 103 रन पर ऑल आउट हो गई। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम क्विंटन डी कॉक की शानदार 58 रन की पारी की बदौलत लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही।

इस अंतिम टी-20 मैच में श्रीलंका टीम अपने आत्मसम्मान को बनाए रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी श्रीलंका टीम को अपने बल्लेबाजों से इस मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। वही साउथ अफ्रीका टीम इस मैच को जीतकर श्रंखला को 3-0 से जीतने  का पूरा प्रयास करेगी।

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 150 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश SL:

कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, दिनेश चांदीमल (wk), भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, दासुन शनाका (c), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, महेश थीक्षाना

संभावित एकादश SA:

क्विंटन डी कॉक (wk), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज (c), ब्योर्न फोर्टुइन, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

क्विंटन डी कॉक; ये साउथ अफ्रीका टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इस श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इन्होंने अभी तक 94 रन बनाए हैं पिछले मैच में इन्होंने 58 रन की शानदार पारी खेलकर मैच जिताया इस मैच में भी ये कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

तबरेज़ शम्सी; इन्होंने इस साल साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। ये अभी तक T20 में 28 विकेट ले चुके हैं। इस श्रृंखला में उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 मैचों में 4 विकेट लिए हैं इस मैच में भी यह गेंदबाजी से अच्छा योगदान कर सकते हैं 

वनिन्दु हसरंगा; ये काफी बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है इस साल इन्होंने T20 में 20 विकेट लिए हैं। पहले मैच में इन्होंने 4 ओवरों में 23 रन देकर दो विकेट लिए दूसरे मैच में भी इन्होंने एक विकेट लिया इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है ऐसे में इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

एडेन मार्कराम; इस श्रंखला में इन्होंने बल्ले व गेंद  दोनों से काफी प्रभावित किया है। ये अभी तक इस श्रृंखला में 69 रन बना चुके हैं और 3 विकेट भी लिए हैं। ये काफी अच्छी ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर रहे हैं इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

दिनेश चांदीमल; ये श्रीलंका टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज है पहले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 66 रन की नाबाद पारी खेली इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

कुसल परेरा; ये तकनीकी तौर पर काफी अच्छे व अनुभवी खिलाड़ी हैं। पिछले मैच में इन्होंने श्रीलंका टीम से सबसे ज्यादा रन बनाएं इस मैच में भी टीम  से अच्छी शुरुआत की जरूरत है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:क्विंटन डी कॉक,वनिन्दु हसरंगा, तबरेज़ शम्सी

उपकप्तान:एडेन मार्कराम,दिनेश चांदीमल

ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 09 14 11.24.45 AM 

विकेटकीपर:क्विंटन डी कॉक,दिनेश चांदीमल

बल्लेबाज: एडेन मार्कराम,कुसल परेरा, दासुन शनाका

आल राउंडर : वनिन्दु हसरंगा,ड्वेन प्रिटोरियस

गेंदबाज:तबरेज़ शम्सी, केशव महाराज,ब्योर्न फोर्टुइन,महेश थीक्षाना

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 14 11.26.44 AM

विकेटकीपर:क्विंटन डी कॉक,दिनेश चांदीमल

बल्लेबाज: एडेन मार्कराम,कुसल परेरा, दासुन शनाका

आल राउंडर : वनिन्दु हसरंगा,ड्वेन प्रिटोरियस

गेंदबाज:तबरेज़ शम्सी, केशव महाराज,ब्योर्न फोर्टुइन,महेश थीक्षाना

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद प्राप्त होती है ऐसे में क्विंटन डी कॉक,तबरेज़ शम्सी ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं

संभावित विजेता:

SA के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer