IMG 20210717 WA0008 1

मैच डिटेल्स:

SL vs IND के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला 20 जुलाई को R.Premadasa Stadium Colombo, Sri Lanka में खेला जायगा यह मैच दोपहर 3:00(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट cricketaddictor.comपर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है, पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने टीम इंडिया को 262 रन का लक्ष्य दिया जिसको टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुक़सान पर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से टीम के कप्तान शिखर धवन ने नाबाद 86 रन की पारी खेली वहीं एकदिवसीय में डेब्यू कर रहे ईशान किशन ने 42 गेंदों में 59 रन बनाए श्रीलंका की तरफ से कामिक करुणारत्ने ने सबसे ज़्यादा 43 रन बनाए। दीपक चहर ,कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए।

मौसम रिपोर्ट:

 यहाँ ह्यूमिडिटी हमेशा ज्यादा रहती है इस मैच में भी 77% ह्यूमिडिटी रहने की आसंका है। हवा की रफ्तार 24km/hr रह सकती है।मैच में बारिश के आसार कम ही नज़र आ रहे हैं बिना रूकावट मैच होने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है , शुरुआत में नई गेंद  स्विंग भी करती है फिर यह पिच स्लो हो जाती है और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है 260 यहां एक अच्छा स्कोर रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर : 

पहली पारी का औसत स्कोर 270 रन के आस पास रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड:

लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां सिर्फ 20% मुकाबले जीते गए हैं। दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ा मुश्किल नज़र आयी है।

संभावित एकादश IND 

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

संभावित एकादश SL

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), इसुरु उदाना/लहिरु कुमारा, चमिका करुणारत्ने, लक्ष्मण संदाकन, दुष्मंथा चमीरा

ड्रीम टीम टॉप पिक्स व टिप्स:

शिखर धवन: ये टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।इन्होंने पहले मैच में 95 गेंदों में 86 रन बनाए ये ड्रीम टीम में कप्तान के सबसे अच्छे विकल्प रहैंगे।

सूर्यकुमार यादव: पहले मैच में इन्होंने 20 गेंदों में 31 रन बनाए ये स्पिन को अच्छा खेलते हैं मिडिल ओवर में ये अच्छे रन बना सकते हैं।

धनंजया डी सिल्वा: ये SL टीम के सबसे अच्छे आल राउंडर हैं इन्होंने अभी तक 50 मैचों में 25 विकेट लिए है और 1064 रन भी बनाये हैं। इन्होने पहले मैच में 2 विकेट लिए ओर 14 रन बनाए।

वनिन्दु हसरंगा :ये भी काफी अच्छे आल राउंडर हैं इन्होंने 24 मैचों में 22 विकेट लिए है और 578 रन बनाए हैं। इस मैच में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है 

पृथ्वि शॉ: ये घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर के टीम में लौटे हैं । ये काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं।इस श्रृंखला में इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। पहले मैच में विस्फोटक पारी खेलते हुए टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई इन्होंने 24 गेंदों में 43 रन बनाए 

कप्तान/उपकप्तान

कप्तान:शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, धनंजया डी सिल्वा

उपकप्तान:हार्दिक पांड्या ,वनिन्दू हसरंग

ड्रीम11 टीम 1

IMG 20210719 WA0009

विकटकीपर: ईशान किशन

बल्लेबाज: शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव,  पृथ्वि शॉ,अविषक फर्नान्डो

आल राउंडर: हार्दिक पांड्या, वनिन्दू हसरंग,धनंजया डी सिल्वा

गेंदबाज: कुलदीप यादव, दुष्मंथ चमीरा, दीपक चाहर

ड्रीम11 टीम 2

IMG 20210719 WA0010

विकटकीपर: ईशान किशन

बल्लेबाज: शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वि शॉ,अविषक फर्नान्डो

आल राउंडर: हार्दिक पांड्या, वनिन्दू हसरंग,धनंजया डी सिल्वा

गेंदबाज: कामिक करुणारत्ने, कुलदीप यादव, दीपक चाहर

एक्सपर्ट सलाह:

 पिछले मैच में कुल  12 विकेट गिरे थे जिसमें से 6 विकेट स्पिनर्स को मिले थे इस मैच में भी स्पिनर्स अहम भूमिका में रह सकते हैं धनंजया डी सिल्वा उपकप्तान के लिए सबसे अच्छे विकल्प रहेंगे ।

संभावित विजेता:

टीम IND के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer