sri lanka captain

SL vs BAN: दसुन शनाका (Dasun Shanaka) की अगुवाई वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। अफगानिस्तान से मुंह की खाने के बाद बांगलादेश के खिलाफ 184 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने आखिरी ओवर में हैरतअंगेज अंदाज में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच हुए कांटेदार मुकाबले के बाद दसुन शनाका ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दसुन शनाका ने छोड़ दी थी जीत की उम्मीद

Dasun Shanaka is disappointed at getting out, Bangladesh vs Sri Lanka, Men's T20 Asia Cup, Dubai, September 1, 2022

श्रीलंका क्रिकेट टीम बांग्लादेश (SL vs BAN) के खिलाफ इस जीत को हमेशा ही याद रखेगी। लगातार मुकाबले में पिछड़ने के बावजूद दसुन शनाका की टीम ने हार नहीं मानी और अंत में विजयश्री ने उनके कदम चूमे। श्रीलंका की ओर से इस मैच में कुसल मेंडिस और खुद कप्तान ने शानदार पारी खेली। आखिरी ओवर में मिली इस हैरतअंगेज जीत को लेकर बात करते हुए शनाका ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे मैच जीत जाएंगे। श्रीलंकाई कप्तान ने कहा,

“मध्य ओवरों में मुझे लगा कि जीतना कठिन होगा लेकिन जब मैं और कुसल क्रीज़ पर थे, मुझे लगा कि हम लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। हमारे बल्लेबाज़ों ने आज अच्छी बल्लेबाज़ी की जो पिछले मैच में नहीं हुआ था। मैंने सोचा था कि मैं बल्लेबाज़ी में ऊपर आऊंगा लेकिन टीम के हित के बारे में सोचते हुए मैंने फ़िनिशर की भूमिका में खेलना शुरू किया। लोग पूछते हैं कि मैं गेंदबाज़ी क्यों नहीं करता लेकिन मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं। चमिका के रन आउट पर मुझे लगा कि मैच ख़त्म हो गया है।”

SL vs BAN: श्रीलंका ने आखिरी ओवर में जीता मैच

SL vs BAN Match Report - Asia Cup 2022

बात की जाए मैच की तो दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी था, दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लंकाई कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतने के बाद विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

जिसको कुबूल करते हुए बांगलादेश ने 183 रन बनाए, लिहाजा श्रीलंकाई टीम को जीत के लिए 184 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में एशिया कप 2022 की मेजबान टीम ने रोमांचक अंदाज में 2 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली। वहीं इस हैरतअंगेज जीत के बाद श्रीलंकाई टीम ने बांगलादेश के अंदाज में नागिन डांस करते हुए जश्न मनाया।