SL vs AUS - Mitchell Starc

SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (SL vs AUS) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज जारी है, इस सीरीज का पहला मैच मंगलवार को कोलंबो को आर. प्रेसदासा स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम श्रीलंका को 10 विकेटों से शर्मनाक हार थमाई है, लेकिन अब दूसरे टी20 मुकाबले से पहले कंगरुयों को बड़ा झटका लग गया है, क्योंकि पहले मैच में उनका मैच विनर खिलाड़ी अगले मैच के लिए बाहर हो गया है।

उंगली में चोट लगने के बाद बाहर हुए Mitchell Starc

Aus vs SL: Mitchell Starc a doubt for Sri Lanka clash after being hit by ball

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पहले मैच में मात देने के बाद सीरीज में 1-0 की बढ़त तो बना ली है। लेकिन इस जीत के बदले उन्हें अगले मैच के लिए अपनी टीम का सबसे बड़ा हथियार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को एक मैच के लिए गंवाना पड़ा है। मिचेल स्टार्क चोट के कारण दूसरे टी20 से बाहर हो गए हैं. मिचेल मैच के पहले ओवर में ही चोटिल हो गए थे. उनके बॉलिंग आर्म की इंडेक्स फिंगर (तर्जनी उंगली) में चोट लग गई थी। हालांकि उपचार के बाद उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर पूरे किए थे, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें दूसरे मैच से बाहर कर दिया गया है।

SL vs AUS पहले टी20 में चटकाए थे 3 विकेट

Mitchell Starc Considering To Participate In IPL 2022, Says 'Haven't Put My Name Down Yet But It's Certainly On The Table'

गौरतलब है कि श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया (SL vs AUS) पहले टी20 मैच में मिचेल स्टार्क ने मैच विनिंग स्पेल डालकर कंगरुयों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने 4 ओवर में 4 ओवर में 26 रन देकर पाथुम निशंका, वानिंदु हसरंगा और दुष्मंता चमीरा के तीन अहम विकेट हासिल किए थे।

ऐसे इस शानदार प्रदर्शन के बाद स्टार्क का चोट के चलते दूसरे मैच से बाहर हो जाना ऑस्ट्रेलिया को परेशानी में डाल सकता है। स्टार्क के विकल्प के रूप में झाय रिचर्डसन और स्पिनर मिचेल स्वीपसन को टीम में मौका दिया जा सकता है। दूसरा टी20 मैच आज यानी 8 जून को ही खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता SL vs AUS पहला टी20

Aaron Finch and David Warner got Australia off to a quick start in pursuit of 129, Sri Lanka vs Australia, 1st T20I, Colombo, June 7, 2022

इसके साथ ही पहले टी20 मैच की बात की जाए तो इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की थी। लेकिन उनका कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाजी अटैक के सामने टिक नहीं पाया। 12 ओवर में 100 रन बनाने के बवाजूद श्रीलंका सिर्फ़ 128 रन पर सिमट गई, इस दौरान जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और मिचेल स्टार्क ने उनका साथ देते हुए 3 विकेट झटके।

वहीं 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने इस आसान लक्ष्य को 14 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया, सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने नाबाद 70 और कप्तान फिंच ने 61 रन बनाए।