gettyimages 1263872639 594x594 1

पाकिस्तान की टीम मंगलवार को न्यूज़ीलैंड पहुंची थी. जहां उन्हें न्यूज़ीलैंड के साथ तीन टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड में 18 दिसंबर से किया जाएगा. जिसके लिए दोनों ही टीमें काफी तैयारी करके आई हैं. लेकिन इस बीच दोनों ही टीमों के लिए कोरोना एक कहर बन कर सामने आया है. जिसने न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान की टीम को हिला कर रखा दिया है.

पाकिस्तान के छह खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव

PakvsNZ: Pakistan cricket squad leaves for New Zealand | - GeoSuper.tv

न्यूज़ीलैंड पहुंची पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के छह सदस्य कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें क्राइस्टचर्च में आइसोलेशन में रखा गया है. न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद इस बात की जानकारी दी है. इसी के साथ आइसोलेशन के दौरान पाकिस्तान को मिली अभ्यास की छूट पर भी रोक लगा दी गई है.

वहीं अब न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी करते हुए कहा कि

“इन छह खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी के अंदर जो लक्षण पाए गए हैं वह पहले से ही मौजूद थे, जबकि चार खिलाड़ी हाल में ही वायरस की चपेट में आए हैं. पाकिस्तान टीम को आइसोलेशन के दौरान मिली प्रैक्टिस की छूट पर जांच पूरी होने तक रोक लगा दी गई है.”

पहले रिपोर्ट आई थी नेगेटिव फिर क्यों हुआ ऐसा

England tour: Second group of COVID-negative Pakistan players to depart on Friday- The New Indian Express

यह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए काफी निराशाजनक है कि उनकी टीम खिलाड़ी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले लाहौर से निकलने से पहले इन सभी पाकिस्तान टीम के सभी सदस्यों के टेस्ट रिजल्ट चार बार नेगेटिव आए थे.

न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना होने से पहले टीम के बल्लेबाज फखर जमां में भी कोरोना के लक्षण पाए गए थे, जिसके चलते वह न्यूज़ीलैंड दौरे से बाहर हो गए थे. हालांकि, अभी तक इन छह खिलाड़ियों के नाम की जानकारी नहीं दी गई हैं.

इसके साथ ही न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने यह भी बताया कि पाकिस्तान टीम के कुछ सदस्यों ने आइसोलेशन प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है. जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट की टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. जो दोनों ही टीमों के लिए अच्छी खबर नहीं हैं.

दोनों ही टीमों के बीच होनी है इतनी सीरीज

Pak Vs NZ Live Streaming, Scorecard, Updates, Preview

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान की टीम के बीच 18 दिसंबर से तीन टी20 और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी हैं. लेकिन अब इस खबर के बाद दोनों ही टीमों के बीच एक बड़ी बैठक देखने को मिल सकती हैं. इस सीरीज को न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड से शुरू होना है. लेकिन अभी भी दोनों ही टीमों के बीच में शुरू होने वाली सीरीज के बीच काफी समय है. जबतक माहौल को पूरी तरह से सही होते हुए देखा जा सकता है.