PN 8930 2

आईपीएल के मौजूदा सीजन भारतीय खिलाड़ियों से लगातार शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इस सीजन अब तक भारतीय खिलाड़ियों द्वारा कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए गए, जो कि आईपीएल के इतिहास में अब तक नहीं बने थे। इसी क्रम में कोलकाता और आरसीबी के बीच खेले गए मैच के दौरान भी आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो कि आईपीएल इतिहास में अब तक किसी गेंदबाज ने अपने नाम नहीं किया था।

मोहम्मद सिराज ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

PN 8930

पिछले मैच में मोहम्मद सिराज ने कोलकाता के खिलाफ मुकाबले के दौरान कुल 4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 8 रन खर्च करते हुए तीन बल्लेबाजों को आउट किया वही सिराज ने मैच में 2 ओवर मेडन भी फेंके। मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी के दौरान शुरुआती 2 ओवर मेडन फेंके थे। जिसके साथ ही वह ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले गेंदबाज बन गए।

मोहम्मद सिराज से पहले आईपीएल इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ था जब किसी गेंदबाज ने अपने गेंदबाजी के दौरान शुरुआती 2 ओवर मेडन फेंके हो। मोहम्मद सिराज के शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुकाबले के दौरान आरसीबी ने शानदार जीत दर्ज की।

मोहम्मद सिराज ने इस साल आईपीएल में किया कमाल

VRP0307
अगर इस साल सिराज के प्रदर्शन पर नजर डालें तो इस साल उन्होंने आरसीबी के लिए काफी जबरदस्त गेंदबाजी की उन्हें इस साल आरसीबी के लिए 4 मैच में खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18.33 की औसत से 6 बल्लेबाजों को आउट किया।

इस साल मोहम्मद सिराज ने अपने गेंदबाजी के दौरान 7.85 की इकॉनमी से रन खर्च किए, अगर मोहम्मद सिराज के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उनकी इकॉनमी इससे पहले इतनी अच्छी नहीं थी लेकिन इस साल उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खुद को एक बेहतर गेंदबाज साबित किया।

अब तक मोहम्मद सिराज का आईपीएल करियर

mohammed siraj

सिराज अब तक आईपीएल में 30 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 30 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 28.18 की औसत से 34 बल्लेबाजों को आउट किया। अगर मोहम्मद सिराज की इकॉनमी की बात करें तो वह अपने आईपीएल करियर में अब तक 9.02 की इकॉनमी से रन खर्च करते आ रहे थे। लेकिन इस सीजन उनके प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिला।

वह भारतीय वनडे टीम के लिए 3 T20 मैच और 1 वनडे मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्हें वनडे में 1 विकेट भी नहीं मिला वही T20 क्रिकेट में उन्हें तीन बल्लेबाजों का विकेट मिला हालांकि उस दौरान उनकी गेंदबाजी इकॉनमी काफी महंगी थी, उन्होंने T20 मैच के दौरान 12.33 की इकोनामी से एवं वनडे मैच के दौरान 7.6 की इकॉनमी से रन खर्च किए थे।