Simon Doull 1

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डूल ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो कोलकाता नाईट राईडर्स का अगला कप्तान बनने की काबिलियत रखता है. कोलकाता की टीम में इस समय इयोन मॉर्गन, सुनील नारेन, पैट कमिंस और आंद्रे रसेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन साइमन डूल ने जिस खिलाड़ी का नाम लिया वो कोई दिग्गज नहीं बल्कि टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल हैं.

साइमन डूल की शुभमन गिल की तारीफ़

Simon Doull

दरअसल प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंदों में 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी जिसकी बदौलत केकेआर की टीम ने हैदरबाद के खिलाफ 7 विकेटों की शानदार जीत दर्ज की.

शुभमन गिल की इस पारी को साइमन डूल ने खूब सराहा और कहा कि इनके अंदर एक बेहतरीन बल्लेबाज बनने के सारे गुण मौजूद है.  इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डूल ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

“इस टूर्नामेंट में यह शुभमन  द्वारा खेली गई परफेक्ट पारी थी. उन्होंने पहले मैच में कुछ खास रन नहीं बनाए लेकिन इसके बाद दोनों पारियों से उन्होंने सबको प्रभावित किया. 143 के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेला. हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने काफी समझदारी दिखाई और ये ऐलान किया कि वो लंबा खेल कर टीम को जीत दिला सकते है. क्रीज पर मोर्गन जैसे अनुभवी बल्लेबाज के साथ होने से उन्हें काफी मदद मिली है और वो मैच के दौरान बिलकुल शांतिपूर्वक बल्लेबाजी कर रहे थे.”

आने वाले 2-3 वर्षों में शुभमन गिल कर सकते हैं कोलकाता की कप्तानी

1485604693409

साइमन डूल ने आगे बात करते हुए कहा की वो हैरान नहीं होंगे अगर आने वाले कुछ सालों में शुभमन गिल किसी आईपीएल टीम की कप्तानी करते हुए नजर आए. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि.

“केकेआर की टीम में इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक के रूप में कुछ अनुभवी खिलाड़ी है और साथ में ब्रेंडन मैकुलम जैसे कोच है जिन्होंने संन्यास लेने से पहले अपनी टीम के लिए पिछले 7-9 सालों में एक अलग ही तरीके की कप्तानी की. इन सभी खिलाड़ियों से शुभमन गिल को काफी कुछ सिखने को मिलेगा. और मुझे हैरानी नहीं होगी यदि यह युवा खिलाड़ी आने वाले 2-3 सालों में टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देगा”

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल

Ei23ZEYXYAE4jFd

आपको बता दें की इस समय शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कमाल की फॉर्म में है. इस युवा बल्लेबाज ने अभी तक 62 से भी अधिक की औसत से 124 रन बनाये हैं, इस दौरान गिल के बल्ले से 1 शानदार अर्धशतक भी निकला है. यदि ऐसी ही फॉर्म रही तो, शुभमन गिल इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बना सकते हैं.