EqH0RnjVoAAksYn

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी को खेला जाएगा। अब तक के खेले गए दो मुकाबलों में भारतीय क्रिकेट टीम को एक मैच में जीत मिली थी, लेकिन इन दो मुकाबलों के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को दो स्टार क्रिकेटर चोटिल हो गए। जिसके कारण टीम ने आगामी मैच से पहले टीम में दो बड़े बदलाव किया।

भारतीय टेस्ट मैच में हुए दो बड़े बदलाव

भारतीय

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज में उमेश यादव को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेले गए मुकाबले के दौरान पैर में चोट आई थी। वहीं स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एडिलेड के मैदान पर खेले गए मुकाबले में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते वक्त दाहिने हाथ के कलाई पर चोट आई थी।

चोटिल होने के बाद दोनों खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर हो गए, अब भारतीय क्रिकेट टीम ने दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की घोषणा की है। बीसीसीआई ने आज एक प्रेस नोट जारी की जिसमें उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव के चोटिल होने के बाद युवा तेज गेंदबाज टीम नटराजन को टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा बनाया। वहीं चोटिल मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर टेस्ट टीम से जुड़े हैं।

किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका

natarajanदोनों ही खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम में नेट बॉलर के तौर पर रखे गए थे। लेकिन 2 खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से दोनों को टीम में शामिल कर लिया गया है। दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो दोनों के प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में काफी बेहतरीन रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई T20 सीरीज के दौरान भी दोनों ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया था। ऐसे में उम्मीद है कि अगर उन्हें टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है तो वह बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश कर सकते हैं। सबसे बड़ा सवाल यही है की कौन सा क्रिकेटर प्लेइंग इलेवन में उमेश की जगह खेलेगा। क्योंकि दोनों खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं।

18 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम

team india3

भारतीय टेस्ट टीम- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर, टी नटराजन और मोहम्मद सिराज