Sidhharth Kaul in SMAT 2022

सेयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज पंजाब और पुदुचेरी के बीच जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड, जयपुर में मुकाबला खेला गया। जहां पदुचेरी की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरो में मात्र 86 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से तेज गेंदबाजी करने उतरे सिद्धार्थ कॉल (Siddarth Kaul) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पदुचेरी के बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर दिया। उन्होने 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 12 रन लुटाकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं उनके अलावा मयंक मार्कंडे ने 2 और बलजीत ने 1 विकेट चटका।

Siddarth Kaul ने झटके 5 विकेट

Some players don't play IPL' - Siddharth Kaul says domestic cricket should be criteria for India selection

इस मुकाबले मे टॉस हार के पहले बल्लेबाजी करते हुए पदुचेरी की पूरी टीम ताश के पत्तो की तरह बिखरती हुई दिखाई दी। पदुचेरी के सलामी बल्लेबाज ज्यादा देर तक तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कॉल (Siddarth Kaul) की धारधार गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाए और 5 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बॉल्ड होकर चलते बने। उसके बाद क्रीज पर आए रोहित भी 5 गेंदो का ही सामना कर सके और शून्य के स्कोर पर क्लीन बॉल्ड हो गए। पदुचेरी की तरफ से सबसे ज्यादा 25 रन परमेश्वरन शिवरामन के बल्ले से निकले। उनके अलावा पूरी टीम पंजाब के गेंदबाजो के आगे सरेंडर करती हुई नजर आई।

सिद्धार्थ कॉल का करियर रिकॉर्ड

Siddarth Kaul Laments His Ouster From Indian Cricket Team, Urges Domestic Cricket To Be Given Importance For Selection

इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए सिद्धार्थ कॉल (Siddarth Kaul)  ने 3 वनडें मुकाबले में कोई भी विकेट नही लिया है। तो वहीं टी20 में उनके नाम 3 मुकाबलो में 4 विकेट है। भारत की घरेंलू लीग आईपीएल में कॉल ने 55 मुकाबले खेले है। जिसमें उन्हें 6.83 की औसत से 58 विकेट मिले है।

कॉल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू इग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2018 में किया। उसके बाद उन्होंने आखिरी मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेला। उसके बाद ये गेंदबाजी भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सका है। वही सिद्धार्थ कॉल (Siddarth Kaul) आईपीएल में आखिरी मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ मई में खेला था। हालांकि इस गेंदबाज को भारतीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले है। जिसके चलते उन्होंने भारत के लिए मात्र 7 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है।

8 विकेट से जीता पंजाब

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : कर्नाटक ने दिल्ली को 8 विकेट से हराया - syed mushtaq ali t20 karnataka beats delhi by 8 wickets - Sports Punjab Kesari

86 रनो का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने मुकाबले को 10 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। पंजाब के सलामी बल्लेबाज गिल (Shubhman Gill) और अभिषेक (Abhishek Sharma) ने शानदार शुरूआत दिलाते हुए मैच को जीत के करीब पहुंचा दिया। जिसके बाद बाद बल्लेबाजी करने आए प्रभसिमरन और हरप्रीत बरार ने पंजाब को जीत दिलाई।

इससे पहले पंजाब की तेज गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पदुचेरी के बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उडा दी। पंजाब के अनुभवी गेंदबाज सिद्धार्थ कॉल (Siddarth Kaul)  ने बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। उनके 5 विकेट की बदौलत पंजाब मुकाबले में शुरूआत से ही मजबूत स्थिति में बनी रही।