सिद्धार्थ

इंडियन प्रीमियर लीग में इस सीजन कुछ युवा भारतीय खिलाडियों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. इनमें से कुछ को बीसीसीआई ने टीम इंडिया में शामिल कर उन्हें इनाम भी दे दिया वहीं कुछ को आने वाले दिनों में यह मौका मिल सकता है. आईपीएल टीमों की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन अपने प्रदर्शन से फैन्स को मुरीद बना दिया है. फिलहाल यह टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर काबिज है. साथ ही इस सीजन सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीम बन गयी है. इस टूर्नामेंट में सबसे मजबूत बॉलिंग लाइनअप की बात करें तो निसंदेह इस टीम का नाम सबसे ऊपर आना चाहिए.
233179 4 virat wick pti 0705
इस टीम के गेंदबाजों ने कई मैच खुद के बलबूते जीता इस बात को साबित किया है. हैदराबाद की गेंदबाजी लाइनअप पर नज़र दौडाएं तो इस टीम में स्विंग किंग कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार, युवा भारतीय गेंदबाज सिद्धार्थ कौल, बंसील थम्पी मौजूद हैं वहीं विदेशी गेंदबाजों की बात करें तो यहां अफगानी स्पिनर राशिद खान, बांग्लादेश के शाकिब उल हसन जैसे धुरंधर गेंदबाज हैं. क्रिकेट के जानकार भी इस टीम के गेंदबाजों की तारीफ करते नहीं थक रहे. भुवनेश्वर कुमार को टी- 20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज क्यों कहा जाता है वह पहले भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए साबित कर चुके हैं.

अनुभवी शाकिब ने कई दफा अपनी काबिलियत से लोगों को परिचित कराया है. आईपीएल से पहले चर्चा में रहने वाले अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान भी फैन्स की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं. सरप्राइज पैकेज तो सिद्धार्थ कौल निकले. जिन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से सबको हैरत में डाल दिया है. जिस लय में यह युवा इस सीजन गेंदबाजी कर रहा है उससे इन्होंने जमकर सुर्खियां बटोरी हैं. इस सीजन उनके सिर पर्पल कैप का ताज भी सज चुका है हालांकि कुछ मैच बाद फिर उन्हें इसे लौटना जरूर पड़ गया.
0e94ccd081507d0f963a4f4c6f63b1d0
कौल से एक इंटरव्यू में आईपीएल के पसंदीदा गेंदबाज के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बता कि “सनराइजर्स के लिए यह मेरा तीसरा सीजन है और मैं भुवी को अपना आदर्श मानता हूँ. मुझे लगता है कि वो दुनिया के सबसे स्मार्ट गेंदबाज हैं, वह मेरे लिए एक प्रेरणा है. वह मैदान के साथ साथ नेट में भी मेरी मदद करते हैं.”
rashidkhan 5ada9ad68fa11
बता दें, पंजाब के 27 वर्षीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ को इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में रखा गया है. सिद्धार्थ ने लिस्ट ए मैचों में 112 और ट्वंटी 20 मैचों में 83 विकेट लिए हैं. सिद्धार्थ अब तक इस सीजन 10 मैचों 13 विकेट ले चुके हैं और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है. सिद्धार्थ ने आईपीएल मैचों में शुरूआती और डैथ ओवरों में अपनी स्टीक गेंदबाकाी से सभी को प्रभावित किया है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *