gill catch

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेले जा रहे टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। जिसका लगभग हर दिन बारिश की चपेट में ही रहा है। न्यूजीलैंड की पहली पारी जब शनिवार को शुरू हुई थी तब उनके सिर्फ 2 ही विकेट गिरे थे और बोर्ड पर 102 रन टंग चुके थे।

भारतीय गेंदबाजों की गेंदबाजी में भी कुछ ज्यादा धार नहीं दिख रही थी। यही नहीं आज जब कीवी खिलाड़ियों ने फिर से अपने खेल की शुरुआत की तब भी ऐसा बिलकुल भी नहीं लग रहा था कि वो आराम से विकेट ले ही लेंगे। लेकिन, कीवी पारी के 64वें ओवर में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तेजतर्रार कैच लपककर भारतीय खेमे में एक नई उम्मीद का संचार कर दिया।

Shubman Gill ने डाइव लगाकर लिया टेलर का कैच

gil india Shubman Gill

चैम्पियनशिप के फाइनल मैच का पांचवां दिन आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ। आउटफील्ड सुबह भी गीला ही था। क्रीज पर कीवी कप्तान केन विलियमसन और भरोसेमंद रॉस टेलर मौजूद थे। इन दोनों ही अनुभवी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की गेंदों का बहुत ही सज्जनता से खेला। बेवजह की गेंदों को छेड़ा नहीं और जरुरत वाली गेंदों पर ही प्रहार किया। जब ये दोनों खेल रहे थे तब रन रेट दो तक पहुंच चुका था।

कीवी पारी के 64वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि भारतीय खेमे में अचानक से ख़ुशी की लहर दौड़ गई। 64 वें ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर को ड्राइव लगाने के लिए मजबूर कर दिया। यह गेंद शार्ट कवर की तरफ कुछ देर हवा में टंगी रही। अब यहीं पर तैनात थे शुभमन गिल (Shubman Gill)। गिल ने शानदार ड्राइव लगाकर गेंद को हाथों में थाम लिया। आप भी देखें यह शानदार डाइव का वीडियो…