gill injury

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का अब इंग्लैंड सीरीज में खेलना बेहद मुश्किल है क्योंकि उन्हें गंभीर इंजरी हुई है। Shubman Gill के चोटिल होने के बाद से खबरें आ रही थी कि पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया इंग्लैंड बुलाना चाहती है। मगर अब रिपोर्ट्स के मुताबिक चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया की इस डिमांड को कैंसिल कर दिया है। साथ ही ओपनिंग जोड़ी को लेकर भी खबर सामने आई है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल मैदान पर उतर सकते हैं।

Shubman Gill की जगह पृथ्वी शॉ नहीं जाएंगे इंग्लैंड

Shubman Gill

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Shubman Gill का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना अब मुश्किल हो चुका है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रहीं थी कि टीम इंडिया, पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड बुलाने की मांग कर रही है, जो इस वक्त श्रीलंका दौरे पर हैं। लेकिन अब रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि भारतीय चयनकर्ताओं ने इस डिमांड को कैंसिल कर दिया है। स्पोर्ट्स तक की खबर के मुताबिक,

‘भारतीय चयनकर्ताओं ने दो ओपनर इंग्लैंड भेजने की मांग को खारिज किया है। साथ ही दावा किया गया है कि अगर शुभमन गिल टेस्ट सीरीज से बाहर होते हैं तो रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करेंगे और अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा।”

रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

इंग्लैंड सीरीज पर Shubman Gill के चोटिल होने के बाद से ये सवाल बार-बार सामने आ रहा है कि आखिर रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा? अब जबकि पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड नहीं भेजा जा रहा है, तो स्पोर्ट्स तक की ही रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित के साथ मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर उतर सकते हैं।

दरअसल, मयंक को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरुआती टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। हालांकि गाबा टेस्ट में उन्हें मौका दिया गया था, लेकिन वह कुछ खास रन नहीं जोड़ पाए थे। मगर अब गिल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को ओपनिंग के लिए चुना जा सकता है, क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कमाल का खेल दिखाया था।

अभिमन्यू ईश्वरन के नाम पर भी है चर्चा

Shubman Gill

रिपोर्ट्स के हवाले से ही ये खबर भी सामने आ रही है कि Shubman Gill के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड में स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में मौजूद अभिमन्यू ईश्वरन को स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा भारत के पास केएल राहुल भी उपलब्ध हैं, जो रोहित के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो राहुल को लगभग दो सालों बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि अब रोहित के साथ ओपनिंग कौन करेगा? इसका फैसला टीम मैनेजमेंट सीरीज से पहले करेगी।