shubman gill

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का इंग्लैंड दौरे के शुरुआती मैचों में खेलना मुश्किल हो चला है, क्योंकि वह इस वक्त हेमस्ट्रिंग से जूंझ रहे हैं। अब क्रिकेट गलियारों में इस बात पर जोरों से चर्चा चल रही है कि यदि गिल शुरुआती मैच मिस करते हैं, तो उनकी जगह कौन लेगा? इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आई है कि गिल की जगह प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी ओपनिंग कर सकते हैं।

हनुमा विहारी ले सकते हैं Shubman Gill की जगह

shubman gill

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज Shubman Gill का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों में खेलने पर संदेह बताया जा रहा है। जिसके चलते अब सवाल उठता है कि यदि रोहित शर्मा के साथ गिल पारी नहीं खोलेंगे, तो किसे मौका मिलेगा? इस बीच रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि गिल की जगह टेस्ट स्पेशलिस्ट हनुमा विहारी को ओपनिंग के लिए चुना जाएगा। वहीं मध्य क्रम में केएल राहुल को मौका मिलेगा। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा

“नई गेंद के खिलाफ के एल राहुल का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। वो निचले क्रम में टीम के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं। हनुमा विहारी ने दिखाया है कि उनके पास नई गेंद खेलने की पूरी क्षमता है।”

केएल राहुल-विहारी के लिए अच्छा मौका

shubman gill

केएल राहुल को दो साल पहले साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद से अब तक राहुल को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल सका है, हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर स्क्वाड में तो वापसी कर ली थी। मगर उन्हें मौके का इंतजार है। केएल ने इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में 2018 में शतक लगाया है, जिसे ध्यान में रखते हुए उन्हें मध्य क्रम में टीम में शामिल करने पर टीम मैनेजमेंट चर्चा कर रहा है।

वहीं हनुमा विहारी को टेस्ट चैंपियनशिप में मौका नहीं मिला, लेकिन अब गिल की जगह यदि उन्हें मौका मिलता है, तो ये टीम के लिए अच्छा हो सकता है। विहारी के पास नई गेंद से खेलने की क्षमता है और वह ज्यादा देर तक क्रीज पर डटे रह सकते हैं, जो इंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजों के लिहाज से अहम होगा। बताते चलें, विहारी ने 2018 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए ओपनिंग की थी और अपनी काबिलियत को साबित किया था। वहीं हाल ही में विहारी काउंटी खेल रहे थे, जिससे उन्हें इंग्लिश परिस्थितियों में अभ्यस्त होने का मौका मिला होगा।