Gill-pujara

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 1 जुलाई को खेले जाने वाले अंतिम और निर्णायक मुकाबले से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो चुके हैं और उनके जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी गई है.

अब कप्तान की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज की भूमिका कौन निभाएगा इसे लेकर सवाल है. ऐसे में रिपोर्ट्स आ रही हैं कि शुभमन गिल (Shubman Gill) को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है और उनका साथ कौन देगा इसे लेकर भी बड़ी अपडेट सामने आ रही है.

Shubman Gill और पुजारा कर सकते हैं ओपनिंग

ENG vs IND 2022
Shubhan Gill

भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी 1 जुलाई से एजबेस्टन में 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया मैदान पर दिखाई देगी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रोहित शर्मा की गैर हाजिरी में शुभमन गिल (Shubman Gill) सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकते हैं.

टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत के पास इस सीरीज को जीतने का पूरा मौका है. वह इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारियां होंगी. शुभमन गिल (Shubman Gill) बेहतरीन ओपनर हैं लेकिन, उन्हें इंग्लैंड की कंडीशन के हिसाब से बल्लेबाजी करनी होगी. वैसे दूसरे छोर पर उनके साथ पुजारा होंगे. जो वहां काउंटी क्रिकेट में अपने प्रदर्शन का लोहा मनवा चुके हैं.

राहुल द्रविड़ रोहित के खेलने पर 2 दिन पहले चुके थे सफाई

Head coach rahul dravid 3 player names for opening slot in absence of rohit sharma

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी जानते हैं कि उनके लिए यह टेस्ट कितना खास होने वाला है. क्योंकि, उनकी कप्तानी में साल 2007 में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज जीती थी. इसके बाद अब उनके पास यह सीरीज कोच के तौर पर जीतने का सुनहरा मौका है. उन्होंने 2 दिन पहले रोहित शर्मा को लेकर बात करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि,

‘हमारी मेडिकल टीम रोहित की मॉनिटरिंग कर रही है. अभी तक वह टेस्ट से बाहर नहीं हुए हैं. निश्चित तौर पर उन्हें इस टेस्ट का हिस्सा बनने के लिए कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी. हमारे पास अभी भी 36 घंटे हैं.’

रोहित शर्मा आखिरकार एकमात्र टेस्ट से जांच के बाद हुए बाहर

Rohit Sharma Corona Positive
Rohit Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में रोहित शर्मा के खेलने पर सभी की निगाहें जमी हुई थीं. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके खेलने पर संशय बरकरार था. लेकिन, गुरूवार की रात खुद बीसीसीआई ने ऑफिशियल जानकारी देते हुए पूरी स्थिति को साफ कर दिया और हिटमैन के इस टेस्ट से बाहर होने की खबर की पुष्टि की. इसके साथ ही बोर्ड ने ऐलान किया कि रोहित की गौरमौजूदगी में टेस्ट कप्तानी की कमान बुमराह पर होगी.

One reply on “ENG vs IND: रोहित की गैर हाजिरी में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करेंगे चेतेश्वर पुजारा- REPORTS”

Comments are closed.