shubman gill

IPL 2021 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जिसको चेज करने उतरी केकेआर की टीम ने शुरुआत तो अच्छी की, मगर फिर उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई। KKR की पारी के दौरान 10वें ओवर में गजब ड्रामा हुआ, जब शुभमन गिल (Shubman Gill) को आउट करार दिया गया, लेकिन फिर उन्हें जीवनदान मिल गया, क्योंकि गेंद अंबाती रायडू के हाथ में आने से पहले ऊपर स्पाइडर कैम से टकराई थी।

Shubhman Gill को मिला जीवनदान

दिल्ली कैपिटल्स औक कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए पिछले मैच में शिमरॉन हेटमायर को जीवनदान मिला था, लेकिन तब तो गेंदबाज से गलती हुई थी और उन्होंने नो बॉल फेंकी थी। मगर CSK vs KKR के बीच खेले जा रहे फाइनल मैच में शुभमन गिल को भी जीवनदान मिला, मगर ना तो इस बार गेंदबाज की कोई गलती थी और ना ही फील्डर की।

बल्कि कह सकते हैं कि Shubman Gill की किस्मत बुलंद थी। असल में हुआ कुछ यूं, जब KR के बल्लेबाज तूफानी बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे, तभी 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने शुभमन गिल को 27 (26) पर आउट कर ही दिया था, लेकिन बदकिस्मती से गेंद अंबाती रायडू के हाथ में आने से पहले स्पाइडर कैमरे के तार पर जा लगी, जिसके चलते इस गेंद को डैड करार दिया गया और गिल को जीवनदान मिल गया।

अर्धशतक बनाकर आउट हुए गिल

Shubman Gill

KKR के सलामी बल्लेबाज Shubman Gill को जब जीवनदान मिला था, तब वह 27 (26) पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद जब गिल क्रीज पर लौटे, तो उन्होंने रवैया बदला और आक्रमण करना शुरु कर दिया। मगर वह टीम के लिए बड़ा स्कोर नहीं बना सके और 51 (43) रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर LBW हो गए।

कोलकाता की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी, मगर पहला विकेट गिरने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और फाइनल मैच में वापसी नहीं कर सकी। इसी के साथ चेन्नई ने जीत दर्ज करके IPL की चौथी ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।