Shubman Gill MOM PBKS vs GT

PBKS vs GT: शुभमन गिल (Shubman Gill) को पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया है। आईपीएल 2022 में अब तक का सबसे रोमांचक मैच देखने को मिला है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे। जिसे गुजरात की टीम ने 6 विकेट शेष रहते पार कर लिया। गुजरात टाइटंस के लिए इस मैच में सबसे बड़े हीरो शुभमन गिल (Shubman Gill) रहे हैं, जिन्होंने 96 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम कि जीत में अहम योगदान दिया है।

Shubman Gill ने अपने कंधों पर उठाया रन चेज का जिम्मा

0a1700d2 a9fa 4bac 9f3c 6eb9169f2ccf

आईपीएल 2022 में शुभमन (Shubman Gill) बिल्कुल नए अंदाज में बैटिंग करते हूए नजर आ रहे हैं। इस मैच में भी पंजाब के द्वारा दिए गए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों के बीच इस बड़े टारगेट को लेकर किसी भी तरह की हड़बड़ाहट नजर नहीं आई। भले ही टीम ने मैथ्यू वेड के रूप में अपना पहला विकेट पॉवरप्ले के भीतर 32 रन के संयुक्त स्कोर पर गंवा दिया था।

लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए साई सुदर्शन के बीच 68 गेंदों पर 101 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया था। दोनों खिलाड़ी बिना जोखिम उठाए लक्ष्य के करीब पहुंच रहे थे। जिसमें सबसे अहम भूमिका शुभमन गिल की थी। जिन्होंने सिर्फ 59 गेंदों का सामना करते हुए 96 रन बनाए। जिसमें 11 चौके और 1 छक्का शामिल था।

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद Shubman Gill का बयान

43194142 1f1a 4483 af9e 55469d7836bd

शुभमन गिल (Shubman Gill) गुजरात टाइटंस के साथ जुड़कर अलग ही अवतार में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। आज की उनकी इस मैच जिताऊ पारी ने गुजरात की झोली में 2 अंक डालने के साथ ही गिल को भी आईपीएल 2022 में अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो की लिस्ट में नंबर-2 पर पहुंचा दिया है। अपनी इस पारी के बारे में बात करते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा,

स्कोरबोर्ड को चलाते रहना महत्वपूर्ण होता है, साथ ही गैप को ढूँढना भी जरूरी है। क्योंकि यह उन दिनों में से एक था जब मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था और साथ ही गैप भी ढूंढ रहा था। मैं गेंद को जोर से हिट कर रहा हूं। हो सकता है ऐसा दिखता नहीं है लेकिन मैं पूरे जोर से गेंद को मारने की कोशिश कर रहा हूं। एक ओपनर के तौर पर मुझे पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करनी होती है, ताकि निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाए। मैं कोशिश करता हूं कि कम से कम डॉट बॉल खेलूं।

3 replies on “IPL 2022 में शुभमन गिल के बदले हुए अंदाज का राज क्या है? ‘MOM’ अवॉर्ड जीतने पर खुद किया खुलासा”

Comments are closed.