Shubman Gill

गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आईपीएल 2022 का खिताब जीतने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है. गिल ने इस सीजन में गुजरात के लिए कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से रनों की बारिश देखने को मिली.

इस दौरान उन्होंने 16 मैचों में 34.50 की बेहतरीन औसत से 483 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिले. इस खिताबी सीजन में गिल के जीवन में कई खूबसूरत पल भी आए हैं. जिनपर उन्होंने बड़ा खुलासा किया है.

Shubman Gill के लिए यह सीजन था बेहद खास

Shubman-Gill-MoTM-LSG-vs-GT

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने पिछले 4 सीजन कोलकाता की टीम के लिए खेले थे. लेकिन, आईपीएल 2022 के लिए उन्होंने अपने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था.  इसके बाद गुजरात टाइटंस ने ड्राफ्ट के माध्यम से इस युवा खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ लिया.

कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन पर भरोसा जताया. जिसपर गिल पूरी तरह से खरे उतरे और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लूट लिया. वहीं सीजन में उन्होंने बहुत कुछ सीखा और इस दौरान उनके जीवन में कुछ ऐसे भी लम्हें आए. जिन्हें वह कभी नहीं भूलना चाहेंगे. शुभमन गिल (Shubman Gill) गुजरात टाइटंस के सोशल मीडिया हैंडल पर बातचीत के दौरान कहा कि,

‘मेरे हिसाब से ये सीजन मेरे लिए काफी स्पेशल रहा’ मेरे लिए कुछ बेहतरीन मोमेंट भी आए और कई बार निराशा भी मेरे हाथ लगी’ हमारा सीजन कुछ ऐसा ही रहा’ मेरे हिसाब से मुश्किल प्लेयर और मुश्किलें टीमें आखिर तक टिकी रहती हैं अगर उनके पास सही माइंडसेट है’

राजस्थान को हराकर गुजरात ने जीता फाइनल मैच

Shoaib Akhtar on RR vs GT
IPL 2022: RR vs GT

आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस के रूप में फैंस को नई चैंपियन टीम मिल गई है. यह खिताबी मुकाबला गुजरात और राजस्‍थान के बीच खेला गया. जिसमें गुजरात टाइटंस ने 29 मई को राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया. कप्तान का यह फैसला टीम के लिए गलत साबित हुआ. राजस्‍थान के बल्लेबाज बैटिंग में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. वह 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 130 रन ही बना सके. जिसके जबाव में गुजरात टाइटंस ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर ही लक्ष्‍य को हासिल कर लिया और आईपीएल 2022 का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया.

One reply on “‘मेरे हिसाब से ये सीजन मेरे लिए काफी स्पेशल रहा’, Shubman Gill ने IPL 2022 को इस वजह से बताया खास”

Comments are closed.