Team India

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर ने शुभमन गिल (Shubman Gill) की चोट को लेकर हैरानी जताई है. हाल ही में सलामी बल्लेबाज की इंजरी के बारे में खबरें सामने आने के बाद तो हर किसी को तगड़ा झटका लगा है. माना ऐसा जा रहा है कि, उन्होंने अपनी इस चोट के बारे में टीम से बातें छिपाई हैं. जो उन्हें नहीं करना चाहिए था. क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है और उससे पहले मैनेजमेंट के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है.

सलामी बल्लेबाज की इंजरी पर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Shubman Gill

दरअसल इस खबर के सामने आने के बाद पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि, अपनी चोट के बारे में पता होने पर राष्ट्रीय टीम के साथ उन्हें यूनाइटेड किंगडम (यूके) की यात्रा नहीं करनी चाहिए थी. WTC के फाइनल में मिली हार के बाद से टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में युवा बल्लेबाज की चोट ने भारतीय की चिंता और बढ़ा दी है. रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किसे दी जाए इसे लेकर सवाल बरकरार है.

फिलहाल अभी तक ये खबर भी स्पष्ट नहीं हो सकी है कि, इंजरी की इस स्थिति में शुभमन गिल (Shubman Gill) की देश वापसी होगा या फिर इंग्लैंड के खिलाफ वो सिर्फ आधी सीरीज मिस करेंगे. लेकिन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की ओर से इस पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ जारी है. बीसीसीआई पूर्व अधिकारी रह चुके सबा करीम की ओर से हैरानी जताना भी जायज है. क्योंकि इससे टीम भी उलझन में है. उनका कहना है कि, बल्लेबाज को अपनी चोट नहीं छिपानी चाहिए थी.

सबा करीम ने कहा मैं हैरान हूं उन्होंने अपनी चोट के बारे में छिपाया

photo 2021 07 04 14 43 05

हाल ही में खेलनीति पॉडकास्ट में सबा करीब (Saba Karim) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) की इंजरी पर बात तो की ही इसके साथ ही उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रिप्लेसमेंट को लेकर भी अपना सुझाव दिया. उन्होंने अपने बयान में रहा कि,

“गिल को अपनी चोट छिपाते देख मैं हैरान हूँ. वह लंबे समय से भारतीय टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं. खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर रखने वाले फिजियो और बाकी मेडिकल स्टाफ हैं. यह पहली जगह में बहुत ही आश्चर्यजनक है. ये कैसे हुआ और यह पहले क्यों नहीं आया.”

उन्होंने कहा कि, सलामी बल्लेबाज को शिन स्ट्रेस फ्रैक्चर है. जिसे ठीक होने में कम से कम दो महीने का समय लग सकता है. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सबा करीम ने कहा कि,

“मयंक अग्रवाल को उनकी जगह तरजीह देनी चाहिए. हम उनके साथ काफी सख्त रहे हैं. सिर्फ 2-3 असफल पारियों के बाद उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया”.

अग्रवाल से ओपनिंग कराने का दिया सुझाव

photo 2021 07 02 15 18 29 2

आखिरी बार मयंक अग्रवाल को ऑस्ट्रेलिया में 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी मैच में खेलने का मौका दिया गया था. इसके बाद से वो लगातार बेंच पर ही दिखाई दे रहे हैं. सबा करीम सपोर्ट में पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने भी बयान दिया.

उनका भी यही कहना है कि, शुभमन गिल (Shubman Gill) को इंग्लैंड का दौरा नहीं करना चाहिए था. यदि आप रोहित शर्मा के साथ ऐसा करते हैं तो सभी के साथ एक जैसा व्यवहार होना चाहिए. इसका साथ ही उन्होंने भी मयंक अग्रवाल से ओपनिंग करने वाली बात पर सहमति जताई.