subhman gill injury

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की इंजरी से टीम इंडिया को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा, लेकिन अब ये ना केवल भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है बल्कि आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स को भी झटका लगा है। असल में एक रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2021 के यूएई लेग के लिए गिल का उपलब्ध होना मुश्किल लग रहा है क्योंकि वह 3 महीने एक्शन से बाहर हो चुके हैं।

IPL 2021 का भी हिस्सा नहीं हो सकेंगे Shubman Gill

Shubman Gill

कोरोना वायरस के चलते स्थगित चल रहे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होना है। लेकिन इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के सलामी बल्लेबाज Shubman Gill की चोट गंभीर है, जिसके चलते अभी उन्हें लगभग 3 महीने तक एक्शन से दूर रहना होगा और देखा जाए, तो आईपीएल शुरु होने में ढ़ाई महीने ही बचे हैं। ऐसे में उनका आईपीएल के यूएई लेग के लिए उपलब्ध होना मुश्किल नजर आ रहा है।

इनसाइड स्पोर्ट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सूत्र ने पुष्टि की है कि शुभमन गिल 3 महीने के लिए बाहर हो चुके हैं। गिल की बांई पिंडली में फ्रैक्चर है, ऐसे में उनकी जल्द वापसी की उम्मीद नहीं है।

पहले हाफ में कुछ खास नहीं चला था बल्ला

कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर Shubman Gill इस वक्त अच्छे फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। बात करें, आईपीएल 2021 के पहले हाफ की तो खिलाड़ी का बल्ला कुछ खास रन नहीं बना सका था। उन्होंने 7 मैचों में सिर्फ 132 रन बनाए हैं। हालांकि गिल का चोटिल होना केकेआर के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है। दरअसल, टीम के कप्तान इयोन मोर्गन का भी इस सीजन में आगे खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। जिसके चलते अब टीम मैनेजमेंट के सामने सवाल होगा की वह किस तरह अपनी प्लेइंग इलेवन को तैयार करेगा।

Shubman Gill के रिप्लेसमेंट पर चल रही चर्चा

Shubman Gill

Shubman Gill का चोटिल होना भारत के लिए भी सवाल खड़े कर चुका है। वैसे तो टीम में मयंक अग्रवाल व केएल राहुल के रूप में दो ओपनिंग विकल्प मौजूद है। मगर इस बीच चर्चा चल रही है कि इंग्लैंड सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड बुलाया जा सकता है, जो इस वक्त श्रीलंका दौरे पर हैं। बताते चलें, भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा, जिसका सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।