shubman gill Abhimanyu

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी कुछ हफ्ते बाकी हैं कि, उससे पहले ही टीम इंडिया को शुभमन गिल (Shubman gill) के तौर पर बहुत बड़ा झटका लगा है. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ही सलामी बल्लेबाज को लेकर आ रही खबर काफी हैरान करने वाली है. ऐसे में फैंस को भी बड़ी निराशा हाथ लग सकती है. क्या है पूरी अपडेट, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका

shubman gill

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज (IndvsEng) से पहले एक बुरी खबर ने दस्तक दे दी है. हाल ही में आ रही एक रिपोर्ट की माने तो भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman gill) इंग्लैंड दौरे से बाहर किए जा सकते हैं. इसके पीछे की बड़ी वजह उनकी इंजरी है. बताया जा रहा है कि, उन्हें किसी तरह की अंदरूनी चोट लगी है चोट काफी ज्यादा गंभीर है.

फिलहाल उन्हें फैंस इस टेस्ट सीरीज में देख पाएंंगे या नहीं अभी इस तरह ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. 4 अगस्त से पहले होने वाले टेस्ट मैच से पहले क्या वो ऑपरेशन करवाएंगे अभी ये खबर स्पष्ट नहीं हो सकी है. इसी बीच पीटीआई के हवाले से मिली एक रिपोर्ट की माने तो सलामी बल्लेबाज अज्ञात अंदरूनी चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

गंभीर चोट का सामना कर रहे हैं ओपनर बल्लेबाज

WhatsApp Image 2021 07 01 at 9.21.59 AM

रिपोर्ट की माने तो यदि शुभमन गिल (Shubman gill) इस सीरीज से बाहर हुए तो उनकी जगह पर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को मुख्य टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. जो अभी ‘स्टैंड बाई’ हैं. बीसीसीआई एक दिग्गज अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि, ‘शुभमन के पूरी टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने की आशंका है. हालांकि अभी इसमें एक महीने का समय है. हमें जितना पता है चोट काफी ज्यादा गंभीर है.’

ऐसा कहा जा रहा है कि, ओपनर बल्लेबाज को पिंडली में इंजरी है या फिर उन्हें हैमस्ट्रिंग में समस्या हो ही है. इसे ठीक करने में अभी वक्त लगेगा. इसके अलावा ये बात भी सामने नहीं आ सकी है कि, उन्हें इंजरी लगी थी. फिलहाल टीम के पास मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के तौर पर दो अन्य सलामी बल्लेबाज हैं. यदि गिल बाहर हो जाते हैं तो ईश्वरन को मुख्य में सीधी एंट्री के द्वार खुल सकते हैं.

खराब फॉर्म का सामना कर रहा है ये सलामी बल्लेबाज

WhatsApp Image 2021 07 01 at 9.27.51 AM

हालांकि शुभमन गिल (Shubman gill) के प्रदर्शन की बात करें तो इस समय लगातार उन्हें अपनी खराब फॉर्म से जूझना पड़ रहा है. आखिरी बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में बेहतर परफॉर्म किया था. जिसके दम पर उन्हें सीधा टीम में एंट्री मिली थी. लेकिन, इसके बाद से फैंस की उनसे जो भी उम्मीदें रही हैं उस पर वो खरे नहीं उतर सके हैं.

ऑस्ट्रेलिया में 51 की औसत से उन्होंने रन बनाए थे. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में ये औसत सिर्फ 19.83 का था. यहां तक कि आईपीएल में भी उनकी खराब फॉर्म जारी रही. इसके बाद WTC फाइनल में भी वो सिर्फ 36 ही रन बना सके थे.

अभिमन्यु ईश्वरन का घरेलू रिकॉर्ड

WhatsApp Image 2021 07 01 at 9.23.53 AM

बात करें पश्चिम बंगाल की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन की तो इस बार उन्हें टीम इंडिया की ओर से उन्हें मौका मिलने की संभावना है. ईश्वरन का फर्स्ट क्लास में बेहद शानदार रिकॉर्ड है.  दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 43.57 की औसत से कुल 4401 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से कुल 13 शतक भी निकले हैं.