Shubman Gill Team India

LEIC vs IND: लीस्टेरशायर और भारत के बीच जारी अभ्यास मैच का आज यानी रविवार को आखिरी दिन था। इस मैच में पहले 2 मौकों पर फेल होने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार वापसी की थी। चौथे दिन के खेल की शुरुआत में टीम इंडिया ने अपनी पारी को 364 रनों के स्कोर पर घोषित किया था।

भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 रन की बढ़त के साथ शुरू की थी, इसके चलते लीस्टेरशायर को जीतने के लिए 367 रनों की दरकार थी। इस रनचेज में भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) लीस्टेरशायर की ओर से खेल रहे थे, गिल ने अपनी फिफ्टी पूरी की लेकिन उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें अपनी फिरकी के जाल में फंसा कर आउट किया।

Shubman Gill ने तीसरे मौके में बनाए 62 रन

Shubman Gill

सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल (Shubman Gill) टीम इंडिया की पसंद नहीं थे, केएल राहुल के चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर होने के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ लय में लौटना जरूरी था, ताकि वे आगामी मुकाबलों में अपनी जगह पक्की कर सकें, अभ्यास मैच की पहली पारी में शुभमन एक अच्छा स्टार्ट मिलने के बाद आउट हो गए थे। फिर दूसरी पारी के पहले मौके में भी यही हाल रहा, अंत में तीसरी बार जब शुभमन गिल क्रीज पर आए तो एक लंबी पारी खेलने में कामयाब हो पाए।

शुभमन गिल (Shubman Gill) लिस्टरशायर की ओर से दूसरी पारी में खेलने आए तो भारतीय गेंदबाजों के विरुद्ध वे अपनी आँखें जमा चुके थे और लगातार बड़े शॉट्स भी खेल रहे थे। ऐसे में कोविड पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ होकर लौटे रविचंद्रन अश्विन ने प्रैक्टिस मैच के अपने पहले दिन ही शुभमन का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

ड्रॉ हुआ LEIC vs IND अभ्यास मैच

Image

इसके साथ ही आपको बता दें कि लीस्टेरशायर और भारत के बीच खेला गया 4 दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ के रूप में खत्म हुआ है। चौथे दिन के खेल की शुरुआत में टीम इंडिया ने अपनी पारी को 364 रनों के स्कोर पर घोषित किया था। भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 रन की बढ़त के साथ शुरू की थी, इसके चलते लीस्टेरशायर को जीतने के लिए 367 रनों की दरकार थी। जिसके जवाब में ये टीम सिर्फ दिन खत्म होने तक 214 रन ही बना सकी।

1 जुलाई को होगी इंग्लैंड और भारत की भिड़ंत

BCCI-Ind vs ENg

1 जुलाई और इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच पिछले साल की पटौदी ट्रॉफी का आखिरी टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जाना है, पिछले साल इस सीरीज को कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते स्थगित कर दिया गया था। भारत फिलहाल इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए हैं। देखना दिलचस्प होगा कि एक साल के अंतराल के बाद किस टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है।