3 players whose career may end before the start of Shubman Gill
3 players whose career may end before the start of Shubman Gill
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

शुभमन गिल (Shubman Gill) मौजूदा दौर में भले ही टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पा रहे हैं लेकिन, भारतीय टीम में इस युवा खिलाड़ी का भविष्य काफी उज्जवल है. वहीं लगातार काफी समय से नजरअंदाज किए जा रहे मयंक अग्रवाल को भी न सिर्फ टीम में बल्कि प्लेइंग इलेवन में भी तवज्जो दिया जा रहा है.

गिल की बात करें तो उन्हें जिस वक्त टीम में चुना गया उस वक्त कतार में कई युवा खिलाड़ी थे. जो रणजी ट्रॉफी में लगातार अपने प्रदर्शन से कहर बरपा रहे थे. लेकिन, उन खिलाड़ियों की अनदेखी हुई और गिल और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों की टीम में एंट्री हुई. इस समय शॉ टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें खेलने का अनुभव है.

रणजी ट्रॉफी में कई ऐसे युवा प्लेयर हैं जिनका बल्ला गरज रहा है. लेकिन, उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है. इस रिपोर्ट में आज हम ऐसे 3 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिनका शुभमन गिल (Shubman Gill) और मयंक की टीम में वापसी से करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकता है.

1. प्रियांक पांचाल

Priyank Panchal

शुभमन गिल (Shubman Gill) को जब टीम इंडिया में चुना गया तब ये सवाल उठा कि आखिर गुजरात के सलामी बल्‍लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को अच्छे प्रदर्श के बाद क्यों मौका नहीं दिया गया. बीते कुछ सालों से ये बल्‍लेबाज कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. उम्मीद थी कि इस बेहतरीन प्रदर्शन उन्हें इनाम मिलेगा. लेकिन, ऐसा हुआ नहीं. इन्हें दरकिनार करते हुए सिर्फ एक सीजन खेले गिल को प्राथमिकता दी गई.

श्रीलंका के खिलाफ उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम में चुना गया है. लेकिन, प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग के तौर पर पहले से ही हिटमैन के पास गिल, मयंक जैसे विकल्प मौजूद हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों के उपलब्ध होते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल है. वहीं बात करें पांचाल के फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट रिकॉर्ड की तो काफी शानदार हैं.

उन्होंने अब तक 101 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 45.30 की जबरदस्त औसत से 7068 रन बनाए हैं. इस पारी में 24 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम नाबाद तीहरा शतक (314) भी दर्ज है. पिछले 13 साल से पांचाल घरेलू क्रिकेट में एक्टिव हैं. लेकिन, इन प्रतिभायों के बावजूद उन्हें अभी तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि उनका करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse