Shubhman Gill

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubhman Gill) पिछले कुछ समय से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उनको प्लेइंग 11 में बिल्कुल मौका नहीं दिया जा रहा है. हालांकि यह वई खिलाड़ी हैं, जिसने गाबा के इतिहासिक टेस्ट मैच में भारत के लिए महत्वपूर्ण 91 रन की पारी बतौर सलामी बल्लेबाज़ खेली थी. लेकिन कुछ मुकाबलों में खराब प्रदर्शन करने की वजह से इनको (Shubhman Gill) प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया गया है. ऐसे में टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने इनको लेकर बड़ा बयान दिया है.

Shubhman Gill की फॉर्म को किया गावस्कर ने टारगेट

Shubhman Gill

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अपने समय के गज़ब के बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर अक्सर खिलाड़ियों को लेकर कुछ ना कुछ कहते हुए नज़र आते हैं. जिसके चलते वो हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. ऐसे में शुभमन गिल (Shubhman Gill) को भारतीय टेस्ट टीम में जगह ना मिलने की वजह भी गावस्कर ने हाल ही में बताई है.

सुनील गावस्कर ने कहा कि,

“पिछले दो महीनों में शुभमन (Shubhman Gill) ने किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेली है। तो अगर आपको भारतीय टीम में खेलना है, तो आपके पास किसी तरह की प्रैक्टिस होनी ही चाहिए। उनमें टैलेंट है, इससे कोई मना नहीं कर रहा है। लेकिन अंत में बात फॉर्म की होती है.”

मयंक अग्रवाल की तारीफों के बांधे पुल

Sunil Gavaskar-Mayank Agarwal

सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के टेस्ट फॉर्मेट में रेगुलर ओपनर मयंक अग्रवाल को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मयंक के बारे में कहा है कि, वो भारत में बॉस की तरह बल्लेबाज़ी करते हैं, और अक्सर घर में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबलों में अक्सर बड़ा स्कोर करते हैं.

गावस्कर ने मयंक अग्रवाल को लेकर कहा कि,

“अगर आप ध्यान से देखेंगे, मयंक हमेशा भारत की होम सीरीज में बड़े स्कोर बनाते आए हैं। वह भारत में बॉस की तरह बैटिंग करते हैं. तो मेरे हिसाब से दूसरे टेस्ट में उन्हें ही रोहित के साथ पारी का आगाज करना चाहिए.”

12 मार्च से होगा पिंक बॉल टेस्ट मैच का आगाज़

आपको बता दें कि इस समय भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ चल रही है. जिसका पहला मुकाबला मोहाली में भारत ने एक पारी और 222 रन से जीता था. वहीं अब 12 मार्च को सीरीज़ के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही है. जोकि बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी के साथ ये टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच होने वाला है.

ग़ौरतलब है कि भारतीय टीम बेंगलुरु पहुंच गई है, और मैच के लिए जमकर तैयारी भी कर रही है. इसके अलावा टीम के स्क्वाड में एक बदलाव भी देखने को मिला है. कुलदीप यादव की जगह टीम में ज़बरदस्त हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. जिनका दूसरे टेस्ट मैच में जयंत यादव की जगह खेलना लगभग तय है. बहरहाल, अब देखने वाली बात यह है कि दूसरे टेस्ट मैच में मयंक की जगह शुभमन गिल (Shubhman Gill) को मौका दिया जाएगा, या पहले मैच की तरह कप्तान रोहित और मयंक अग्रवाल ही टीम के लिए पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आएंगे?