Shubman Gill on Virat and Rohit

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी बल्लेबाजी के लिए ही नहीं बल्कि अपनी शानदार कप्तान के लिए भा जाना जाते हैं. एमएस धोनी की कप्तानी में किंग कोहली उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे, लेकिन धोनी के संन्यास लेने के बाद साल 2014 में विराट को टीम इंडिया उत्तराधिकारी बनाया.

जिसके बाद उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कई बार नबंर-1 बनाया, वहीं एक तरफ टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी छीने जाने की खबरे सामने आ रही है. लेकिन दूसरी तरफ युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दिल खोलकर किंग कोहली की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं.

Shubman Gill ने विराट कोहली को बताया बेस्ट कप्तान

Shubhman Gill
Shubhman Gill

 

भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं. जहां 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. हालांकि इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. जबकि दूसरा मुकाबला हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेला जाएगा. इस मैच से पहले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने दिल खोलकर विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की है.

उन्होंने इस मुकाबले से पहले इन दिल दियान गल्लान शॉ में बातची के दौरान कोहली की कप्तानी की बढ़ाई करते हुए कहा, ‘‘विराट कोहली बेस्ट कप्तान है हमने उनकी कप्तानी में खेला है”. विराट मैदान पर काफी एग्रेसिव नजर आते हैं,लेकिन मैदान के बाहर काफी नरम रवैये के साथ नजर आते हैं.

न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली को मिला आराम

Virat Kohli - Indian Cricket Team Member

न्यूजीलैंड के दौरे पर पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. जिसमें विराट-रोहित का आराम दिया गया गया है. जबकि हार्दिक पाड्या की अगआई वाली  भारतीय टीम में शुभमन गिल (Shubman Gill) और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के बाद पूरी तरह से फॉर्म में आ गए हैं.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में एक बाद एक धुआंधार पारिया खेली. हली ने टी20 विश्वकप 2022 में भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 6 मैचों में 4 अर्धशतक जड़े. इस दौरान कोहली ने 296 रन बनाए. वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. हालांकि इसके बावजूद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब नहीं दिया गया.

और पढे़े: 3 आईपीएल टीमें जो बेन स्टोक्स को 20 करोड़ से ज्यादा की कीमत में भी खरीदने को रहेगी तैयार