Virat Kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होने में अभी लगभग एक महिने का समय बचा हुआ है। जिसके लिए भारत के सभी खिलाड़ी भरसक अभ्यास कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच टीम को एक झटका लगा है जब टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं

 दरअसल शुभमन चोटिल हो गए हैं और अगर चोट ज्यादा गंभीर हुई तो वो पूरी सीरीज से ही बाहर हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट पदार्पण करने वाले गिल ने भारतीय जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी और फिर टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भी खेला था और अब इंग्लैंड के खिलाफ फिर से पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार थे।

Shubhman Gill को लगी है अंदरूनी चोट

gill injury Shubhman Gill

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज Shubhman Gill को अंदरूनी चोट लगी है। वैसे तो अभी तक चोट के बारे में ज्यादा पता नहीं चल सका है, लेकिन जल्द ही उपचार शुरू होने के समय इसके बारे में और भी पता चल सकेगा। फ़िलहाल ऐसा माना जा रहा है कि शुभमन भारतीय टीम के साथ ही बने रहेंगे। मैनेजमेंट तो अभी इस ताक में है कि कैसे उन्हें फिर से यूनिट का हिस्सा बनाए रखा जाए। लेकिन, साथ ही उनके इलाज की भी व्यवस्था की जा रही है। वैसे टीम को सलामी बल्लेबाजी के लिए ज्यादा चिंता नहीं है, क्योंकि उनके पास पहले से ही कुछ खिलाड़ी मौजूद हैं जो पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

मयंक या राहुल कर सकते हैं पारी की शुरुआत

rahul agrawal

भारतीय टीम के पास हमेशा से ही बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद रहे हैं। शुभमन गिल (Shubhman Gill) की अनुपस्थिति में भी टीम में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो रोहित शर्मा के साथ आराम से पारी की शुरुआत कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे में मयंक को बाहर कर के गिल को मौका दिया गया था। टीम इंडिया फिलहाल ब्रेक का मजा ले रही है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को एक अभ्यास मैच भी खेलने को मिल सकता है।