देश में इन दिनों क्रिकेट की धूम मची हुई हैं. एक तरह जहाँ विराट एंड कंपनी विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के साथ दो दो हाथ करती हुई दिखाई दी रही हैं, तो वही दूसरी तरह इंडिया ए की टीम भी अपने गुरु राहुल द्रविड़ की कोचिंग में जीत के झंडे गाड़ रही हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि इस समय न्यूजीलैंड ए की टीम भारत दौरे पर आई हुई हैं. जहाँ टीम को दो टेस्ट मैच और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेलनी हैं. अभी तक न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए के बीच दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और दोनो टेस्ट मैचों में इंडिया ए ने बड़ी जीत दर्ज कर टेस्ट श्रृंखला अपने नाम दर्ज की. मगर अब बारी पांच वनडे मैचों की श्रृंखला की हैं.

वनडे सीरीज से पहले यह खिलाड़ी चोटिल 

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला शुरू होने से पहले इंडिया ए की टीम को बड़ा झटका लगा हैं. दरअसल टीम के युवा बल्लेबाज शुबमान गिल चोटिल होने के कारण पहले तीन एकदिवसीय मैचों से बाहर हो गये हैं. इस बात की पुष्टि गिल ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए अपने एक इंटरव्यू में की, शुबमान के मुताबिक-

मैं अपने आप को रणजी ट्रॉफी के लिए तैयार कर रहा था और अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू करने के लिए भी काफी बेताब था. मगर दुर्भाग्यवश्पूर्ण नेट्स पर अभ्यास करते हुए मैं चोटिल हो गया. मेरे चोटिल होने से पहले इंडिया ए की टीम का ऐलान किया जा चुका था, लेकिन अब चोटिल हो जाने के कारण मैं पहले तीन मुकाबलों में नहीं खेल पाऊंगा. मुझे पंजाब की टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने आराम करने की सलाह दी हैं. अगर मैं पूरी तरह से फिट ना हो सका, तो मुझे पूरी श्रृंखला से बाहर बैठना पड़ सकता हैं.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए की टीम के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला शुक्रवार, 6 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में खेला जायेंगा.

भविष्य के रूप में देखे जाते हैं 

शुभम  गिल को एक भविष्य के रूप में देखा जाता हैं. इंडिया ए की टीम के कोच राहुल द्रविड़ कई बार इस खिलाड़ी की तारीफों के पुल भी बांध चुके हैं.

गिल ने अभी तक लिस्ट ए क्रिकेट में सात मैच खेले हैं और इस दौरान 35.28 के औसत के साथ 247 रन बनाये है. शुबमान गिल के नाम पर एक शतक भी दर्ज हैं. आगामी रणजी ट्रॉफी के शुबमान गिल को पंजाब की टीम में भी शामिल किया गया हैं.