sri 1437883967 800

छह मैचों की वनडे सीरीज के पांचवें मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीका को 73 रन से मात दिया। सीरीज का आखिरी मैच 16 फरवरी को खेला जाना है। भारतीय टीम ने अफ्रीका दौरे पर उम्दा प्रदर्शन करते हुए अफ्रीका को अफ्रीका की सरजमीं में हारा नया रिकॉर्ड बनाया। सीरीज में भारतीय टीम 4-1 की अजेय बढ़त में है।

भारतीय टीम के प्रदर्शन पर बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने टीम की जमकर तारीफ की। वहीं भारतीय सलामी जोड़ी को विश्व की सबसे घातक जोड़ी बताया है।

आखिरी मैच भी जीतेगी भारतीय टीम

Indian cricket team during a practice session at MAC Stadium

पूर्व भारतीय क्रिकेट श्रीकांत ने ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की काफी सराहना की । उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अफ्रीका में जो प्रदर्शन किया वो वास्तव में विशेष है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब भारत ने उन्हें उनकी जमीन में ही मात दिया है। कुछ वर्षों में ऐसा करने वाली दो ही टीमें हैं। उनमें एक भारत भी है। हमें उम्मीद है कि अंतिम एकदिवसीय मैच में भी भारत जीत हासिल करेगा।

“दक्षिण अफ्रीका में पहली बार द्विपक्षीय श्रृंखला जीतना कोई आसान उपलब्धि नहीं है। भारत के आलावा ऑस्ट्रेलिया ने दो बार अफ्रीकी को पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में  हराया है। वे वंडरर्स में हारने के बाद भारतीय टीम को हराकर एक मजबूत टीम नहीं बन पा रहे हैं।”

श्रीकांत ने कहा कि पूरी सीरीज में भारतीय टीम की जीत का मार्जिन दिखाता है कि दुनिया की नंबर वन टीम कौन सी है।

शानदार रहा विराट और धवन का प्रदर्शन

Viratshikhar 90218 730x419 m

पूरी सीरीज में कप्तान कोहली और शिखर धवन का प्रदर्शन शानदार रहा है। पूरी सीरीज में भारतीय शीर्ष बल्लेबाजी शानदार रही। हालांकि इस मामले में अफ्रीका  को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। शिखर धवन और विराट कोहली पूरी श्रृंखला में शानदार रहे हैं।

विश्व की सबसे घातक सलामी जोड़ी

image 20131019101011

पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत ने कहा कि सीरीज में रोहित शर्मा का खराब फॉर्म चिंता का सबब था। लेकिन आखिरी मैच में जिताऊ शतकीय पारी खेलकर रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिभा साबित कर दी। श्रीकांत ने कहा कि

”रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी इन दिनों विश्व क्रिकेट की सबसे घातक जोड़ी में से एक है,जब भी दोनों बेहतर फॉर्म में हो।”

 

“यदि धवन और रोहित दोनों फॉर्म में हैं,तो वो गेंदबाजों के लिए विश्व की सबसे सलामी जोड़ी बन सकते हैं। दोनों ही बल्लेबाज विराम में दाएं-बाएं का संयोजन करे और भारत को खेल शुरू होने का इंतजार करना चाहिए।”

बता दें कि पूरी सीरीज में फ्लॉप प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा ने पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में शानदार 115 रन की शतकीय पारी खेली। जिसकी बदौलत भारत ने सीरीज में अपना कब्जा किया। वहीं शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने 100 वें एकदिवसीय मैच में 100 जमाया। ऐसा करने वाले वो दुनिया के नौवें और पहले भारतीय क्रिकेटर बने हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *