3philmv shreyas iyer

IPL 2022: आईपीएल की 2 बार की विजेता और पिछले साल की उपविजेता टीम कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने अपने नए कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है. इयोन मॉर्गन (Eion Morgan) को रिलीज करने के बाद फ्रेंचाईजी ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम का नया कप्तान बनाया है. दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा रिलीज किये जाने के बाद अय्यर को नीलामी के दौरान कोलकाता ने 12.75 करोड़ रूपये की बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया था. अब कप्तान बनाए जाने के बाद अय्यर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

श्रेयस अय्यर ने केकेआर फ्रेंचाईजी को दिया धन्यवाद

कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) टीम का कप्तान बनाए जाने पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) काफी खुश हैं और उन्होंने केकेआर के मालिकों, प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद दिया है. केकेआर की कप्तानी स्वीकार करते हुए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कहा,

केकेआर जैसी प्रतष्ठिति टीम का नेतृत्व करने का मौका पाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. एक टूर्नामेंट के रूप में आईपीएल विभन्नि देशों और संस्कृतियों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक साथ लाता है और मैं प्रतिभाशाली व्यक्तियों के इस बड़े समूह का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं. मैं केकेआर के मालिकों, प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ को टीम का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मुझे विश्वास है कि हम टीम के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सही तालमेल बैठाएंगे.

कप्तानी में काफी ख़ास है रिकॉर्ड

shreyas iyer-IPL Mega Auction 2022

अय्यर के पास कप्तानी का शानदार अनुभव है, उनकी कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने फाइनल तक का सफर तय किया था. लेकिन चोट के कारण वो आईपीएल 2021 के पहले लेग में हिस्सा नहीं ले पाए थे. जिसके बाद ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) के हाथों में टीम की कप्तानी सौंपो दी गयी थी कप्तानी के साथ-साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं, वह हमेशा ही जिम्मेदारी भरी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उनके पास लंबे शॉट खेलने की कला है.