Shreyas Iyer-Surya

IPL 2021 का 14वां सीजन खत्म होने के दो दिन बाद से ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC 2021) का आगाज हो रहा है. इसके लिए घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा है. तो वहीं मुख्य स्क्वॉड में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जैसे निए चेहरों को मौका दिया गया है. जिन्हें इसी साल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने का मौका मिला था. आईसीसी के जारी नियम की माने तो अभी भी टीमों के पास अपने स्क्वॉड में मैनेजमेंट बदलाव कर सकता है.

सूर्या की खराब फॉर्म उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप में बन सकती है दिक्कत

Shreyas Iyer

दरअसल इस समय यूएई (UAE) में चल रहा आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) की तैयारी के लिहाज से देखा जा रहा है. अभी तक भारत की ओर से विश्व कप के लिए चुने गए कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन दूसरे चरण में बेहद खराब रहा है. खासकर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर एक नजर डालें तो यूएई लेग में वो मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से 2 मैच खेल चुके हैं. लेकिन, उनके बल्ले से रन निकलने की गति धीमी हो गई है.

 

या यूं कहें कि उनका बल्ला विरोधी टीम के आगे चल ही नहीं रहा है. पहले सूर्या सीएसके के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप रहे. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी उनका बल्ला नहीं चला. तो वहीं दूसरी तरफ रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर चुने गए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर नजर दौड़ाएं तो इंजरी के बाद भी उनकी फॉर्म में किसी भी तरह का बदलाव नहीं देखा गया है. वो लगातार अपने बल्ले से पिछली बार की तरह रनों की बरसात कर रहे हैं.

अय्यर का फॉर्म सूर्या के प्रदर्शन पर पड़ सकता है भारी

photo 2021 09 25 18 13 47

आईपीएल 2021 के पहले चरण में कंधे पर लगी चोट के चलते दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान टीम से बाहर हो गए थे. लेकिन, उन्होंने वापसी के साथ ही विरोधियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लगातार उनके बल्ले से रनों की बरसात हो रही है. पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यूएई लेग में 47 रन की जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद आज उन्होंने राजस्थान के खिलाफ भी 43 रन बनाए.

जिस तरह की फॉर्म में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) यूएई की पिचों पर रनों की बरसात कर रहे हैं उसे देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 की घोषित हुई 15 सदस्यीय टीम के मिडिल ऑर्डर में बड़ा बदलाव किया जा सकता है. जी हां सूर्यकुमार यादव के खराब फॉर्म को देखते हुए ये बदलाव भारतीय टीम में किया सकता है. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए भी दो शानदार पारी खेली थी. यानी कि श्रेयस अय्यर का फॉर्म सूर्या के खराब प्रदर्शन पर भआरी पड़ सकता है.