श्रेयस अय्यर
image by : bcci

भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवर क्रिकेट में पिछले लंबे वक्त से नंबर-4 क्रम का पक्का दावेदार तलाश कर रही है. मगर मैनेजमेंट इस कोशिश में लगातार असफल हो रही है. 2019  वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम इस समस्या से जूंझती नजर आई. अंबाती रायडू, विजय शंकर, ऋषभ पंत, केएल राहुल तमाम खिलाड़ियों को मौका दिया गया लेकिन कोई भी इसके लिए परफैक्ट नहीं रहा. मगर श्रेयस अय्यर ने अब नंबर-4 की गुत्थी सुलझा दी है.

श्रेयस अय्यर ने सुलझाई नंबर-4 की गुत्थी

श्रेयस अय्यर

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी 20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. श्रेयस अय्यर ने इस मौके को अच्छी तरह भुनाते हुए मात्र 33 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. इस पारी के बाद अय्यर ने कहा,

मुझे निजी तौर पर टीम मैनेजमेंट ने ऐसा कहा है कि आप चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। बस अपने आप में विश्वास रखिए और आप को बेहतर करने के लिए तैयार कीजिए। पिछली कुछ सीरीज मेरे लिए बेहद अहम रही है कि नंबर -4 पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी छाप छोड़ पाऊं। वो जगह जिसको हासिल करने के लिए इस वक्त हम सभी लड़ रहे हैं।

नंबर-4 को संभालनी होती है बड़ी जिम्मेदारी

बांग्लादेश

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच में रोहित शर्मा 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. उसके बाद धवन भी 19 रन  बनाकर आउट हो गए. इसके बाद नंबर-3 केएल राहुल और नंबर-4 श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालते हुए 94 रनों की साझेदारी की. नंबर-4 बल्लेबाजी क्रम की जिम्मेदारी के बारे में बात करते हुए अय्यर ने कहा,

“जब कोहली और रोहित आउट हो जाते हैं तो हमें किसी एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है जो आखिर तक टिककर मैच खत्म कर सके। यही नंबर चार के बल्लेबाज की भूमिका होती है। मैं आज यही करने की कोशिश की और यह बहुत अच्छी तरह से कर पाया।”

आपको बता दें, इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 सीरीज में 2-1 से कब्जा जमा लिया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *