LSG vs KKR Shreyas Iyer Post Match

LSG vs KKR: आईपीएल 2022 में पहले 4 मैच जीत कर टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम नजर आने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) अब प्लेऑफ़ की रेस से बाहर होने की कगार पर है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली ये टीम 7 मई की रात को लखनऊ सुपर जाइनट्स से पुणे से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में भिड़ रही थी, लेकिन इस मैच में केकेआर को सीजन की सबसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है।

टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्योता देने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर का दांव उन्ही पर भारी पड़ गया। क्योंकि लखनऊ ने 7 विकेट पर 176 रन बनाए, जिसके चलते केकेआर (KKR) को 177 का लक्ष्य मिला। लेकिन इस टारगेट का पीछा करते हुए टीम सिर्फ 14.3 ओवर में ही 101 के संयुक्त स्कोर पर धाराशाही हो गई। मैच के नतीजे के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की है।

KKR को LSG से मिली इस साल की सबसे शर्मनाक हार

16447ea7 a557 462c b291 d4e2b789d57a

पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता (KKR) ने अच्छी शुरुआत हासिल कर ली थी, क्योंकि लखनऊ के सबसे बड़े बल्लेबाज और उनके कप्तान केएल राहुल शून्य पर रन आउट हो गए थे। इसके बाद क्विंटन डिकॉक और दीपक हुड्डा की 71 रनों की साझेदारी ने लखनऊ की पारी में जान फूंकी, हालांकि नियमित अंतराल में विकेट गिरने के बावजूद रन गति पर विराम नहीं लग रहा था। केकेआर की ओर से शिवम मावी और हर्षित राणा ने 12 से ज्यादा इकोनोमी रेट से रन लुटाए, लेकिन इसके बीच सुनील नरेन 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट भी अपने नाम कर गए। वहीं रसल ने भी 3 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके।

इसके बाद 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही सिर्फ 25 रन के संयुक्त स्कोर पर टीम ने अपने 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया था।जिसमें बाबा इंद्रजीत, एरॉन फिंच, नीतीश राणा और कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट शामिल था। इसके बाद 9वें ओवर में आंद्रे रसल ने आतिशी रूप में कुछ बड़े शॉट्स लगाते हुए उम्मीद पैदा की थी। लेकिन वो भी जीत 19 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हो गए। रसल का विकेट गिरने तक केकेआर का स्कोर 85/6 पर था, लेकिन उनके पवेलियन लौटते ही एक बार फिर विकेटों का पतन शुरू हुआ और पूरी टीम 101 पर ऑल आउट हो गई।

LSG vs KKR मैच के बाद श्रेयस ईयर का बयान

Shreyas Iyer post match interview vs LSG

आईपीएल 2022 में अब ये कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की 7वीं हार है, 11 मैचों में सिर्फ 4 जीत हासिल करने वाली इस टीम के लिए प्लेऑफ के रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं। सीजन के आगाज में सबसे धाकड़ टीम नजर आने वाली केकेआर का ये प्रदर्शन चौंकाने वाला है। लखनऊ के खिलाफ हार के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा,

लखनऊ ने हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में मात दी। पावरप्ले में हमारी शुरुआत खराब रही और डेथ ओवरों में भी हमने काफी रन लुटाए। हम यह नहीं समझ पाए कि यह पिच कैसे खेलेगी और उसके आधार पर हमने गेंदबाजी का चुनाव किया। मुझे लगा कि हम लखनऊ को 155-160 तक सीमित कर सकते थे। मैं खुद और मैकुलम चेज करने के बारे में चर्चा करते हैं, हमारे बीच यह बातचीत समय-समय पर होती है। मैंने बहुत सारे टॉस जीते हैं, लेकिन अच्छा होता अगर मैं वो टॉस हार जाता।

इसके आगे श्रेयस अय्यर ने कहा,

हम छोटी-छोटी चीजों को भुनाने में सक्षम नहीं हैं। बीच के ओवरों में हम कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं, बस हमें पावरप्ले और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। हमें इसका आकलन करने और वापसी करने की जरूरत है। अगले तीन मैचों में हमें ऐसा ही करना होगा।