KKR vs PBKS Shreyas Iyer Post Match

KKR vs PBKS: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 8वें मुकाबल में पंजाब किंग्स को मात दी है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस का सिक्का श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पक्ष में गिरा था, जिसके बाद उन्होंने पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया।

अपनी बेहतरीन कप्तानी और गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन के चलते केकेआर ने पंजाब को 137 रनों पर रोक दिया, जिसे बाद में कोलकाता के बल्लेबाजों ने 6 विकेट रहते ही पार कर लिया। आईपीएल 2022 में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की बतौर कप्तान ये दूसरी जीत है। अपनी टीमे के अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Shreyas Iyer ने गेंदबाजों के साथ बनाया था खास प्लान

a02f583e 3a95 4759 bbac d9312a5f44f2

गेंदबाजी के मोर्चे पर कोलकाता नाइट राइडर्स के आज के मैच में सबसे बड़े नायक उमेश यादव रहे, उन्होंने अपनी आग उगलती गेंदों से पंजाब के 4 बल्लेबाजों को आउट किया। इसके लिए उन्होंने सिर्फ 23 रन खर्च किए। उमेश यादव के अलावा टिम साउदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए। साथ ही केकेआर की स्पिन जोड़ी वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा हुआ था। दोन गेंदबाजों ने इस मैच में 1-1 विकेट हासिल किए और बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए क्रमर्श 14 और 23 रन ही दिए। वरुण और नरेन की जोड़ी के बारे में श्रेयस (Shreyas Iyer) ने कहा,

“मेरी योजना अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को पंजाब किंग्स के हार्ड-हिटर्स के सामने उतारने की थी/ इसलिए मैंने वरुण और सुनील को देर तक रखा। उन्होंने मेरा काम आसान कर दिया। वे अपनी रणनीति के साथ गेंदबाजी करने आते हैं। उन्हें पता है कि बल्लेबाजों के लिए उनकी क्या योजना है, वे जानते हैं वे क्या कर रहे हैं।”

इसके आगे उमेश यादव के प्रदर्शन को सराहते हुए श्रेयस ने कहा,

उमेश ने मुझे बताया कि अब उम्र की उम्र बढ़ रही है, वो बूढ़े हो रहे हैं। लेकिन मैंने उससे कहा कि वह पहले से ज्यादा फिर है। मैं जहां भी जाता हूं, उमेश को जिम में देखता हूं और वह बहुत मेहनत कर रहे हैं। वह एक अद्भुत सहयोगी भी रहे हैं।

आंद्रे रसल की मैच विनंग पारी को लेकर Shreyas Iyer का बयान

ca2e8bf3 292c 46ec 9a76 9d20f3e055d2

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स मुकाबले में केकेआर की जीत को आसान बनाने आंद्रे रसेल की अहम भूमिका रही है। उन्होंने मुश्किल परिस्थिति में आकर अपनी टीम के लिए विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते जीत की दहलीज पार कराई। पंजाब किंग्स के द्वारा दिए गए 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की बल्लेबाजी मिडिल ओवर में संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी।

सिर्फ 51 रन के स्कोर पर कप्तान समेत कोलकाता के 4 बल्लेबाज आउट हो चुके थे। ऐसे में आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभालते हुए आक्रमक रवैया अपनाते हुए मैदान के चारों ओर रन बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपनी इस पारी में 8 छक्के और 2 चौकों की मदद से सिर्फ 31 गेंदों में 70 रन जड़ डाले। जिसने आईपीएल 2022 केकेआर को दूसरी जीत दिलाई। रसल की बल्लेबाजी की सराहना करते हुए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कहा

“पंजाब के रवैये से हम दंग रह गए। हमें उम्मीद नहीं थी कि शुरुआती ओवरों में विकेट गंवाने के बाद पंजाब किंग्स हमारे लिए मुश्किल खड़ी कर देगी। सच कहूं तो रसेल को हिट करते हुए देखना बहुत अच्छा था।”