Shreyas Iyer CSK vs KKR Post Match

CSK vs KKR: आईपीएल 2022 के पहले मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मैच में टॉस जीतकर श्रेयस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए कोलकाता टीम ने चेन्नई को सिर्फ 131 रनों पर रोक दिया था। इसके बाद कोलकाता के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही आक्रमक रवैया अपनाते हुए 9 गेंद और 6 विकेट रहते ही 132 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

उमेश यादव ने CSK को दिए शुरुआती झटके

16e94351 c8e4 4e2b 9a7b f12a7f02dfb8

कोलकाता की जीत की असल नींव टीम के गेंदबाजों ने रख दी थी, तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पावर प्ले में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में आउट कर दिया था। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

इसके बाद देखते ही देखते 61 रनों पर चेन्नई के 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। वहीं मिडल ओवर्स के दौरान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में हुए बॉलिंग चेंज ने हमेशा केकेआर को सुपर किंग्स के ऊपर दबाव बनाने में कामयाब किया।

पहली जीत के बाद Shreyas Iyer का बयान

Kolkata Knight Riders won by 6 Wickets

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने कप्तानी सफर की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने अपनी कप्तानी में आक्रमक फील्ड सेटिंग और गेंदबाजी में चतुर तरीके से बदलाव करते हुए चेन्नई के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा हुआ था। इसके बाद कोलकाता की सलामी जोड़ी वेंकटेश अय्यर(16) और अजिंक्य रहाणे(44) ने पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी करते हुए रन चेज में अपनी टीम को आगे खड़ा कर दिया था।

लेकिन टीम को जीत की दहलीज पार कराने का काम खुद कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने किया जिन्होंने नाबाद 20 रनों की पारी खेली।  बतौर केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी पहली जीत के बाद एमएस धोनी की बल्लेबाजी और अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बयान देते हुए कहा कि,

जब एमएस धोनी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो हमेशा तनाव रहता है। मुझे पता था कि चारों ओर ओस के साथ गति उनकी ओर शिफ्ट होने वाली थी। गेंद को पकड़ना मुश्किल था. नई फ्रेंचाइजी के साथ खेलना अच्छा है। यह हमारी कल्पना से कहीं अधिक स्पन्जियर पिच थी। यह एक ऐसी जगह है जहां मैं खेलना पसंद करता हूं। मैं यहीं पला-बढ़ा हूं। मैंने सोचा था कि यह सपाट होगा, मेरे पास गेंदबाजी लाइन अप के साथ मेरे लिए यह बहुत आसान था। उमेश ने नेट्स में कड़ी मेहनत की है और प्रैक्टिस मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।