shreyas iyer t20

इस वक्त भारत की दो टीमें अलग-अलग दौरों पर हैं। वहीं कंधे की इंजरी से उबर रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने फिटनेस कैंप के लिए 45 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। 26 साल के अय्यर मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ही मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह IPL 2021 के पहले चरण में भी हिस्सा नहीं ले सके। चयन समिति ने कई खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया है, जो इस वक्त दौरे पर हैं।

मुंबई की फिटनेस टीम में चुने गए श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer

इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में Shreyas Iyer को कंधे की चोट लगी थी। चोट इतनी सीरियस थी कि उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा और वह आईपीएल 2021 के पहले सेशन का हिस्सा भी नहीं बन सके। मगर अब अय्यर को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने फिटनेस कैंप के लिए 45 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

अय्यर के अलावा सलिल अंकोला की अगुवाई वाली मुंबई की सिलेक्शन कमिटी ने भारतीय टीम के नियमित सदस्यों रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर और पृथ्वी शॉ को भी फिटनेस कैंप के लिए चुना है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को भी टीम में शामिल किया गया है। एमसीए ने प्रेस रिलीज में कहा, ‘फिटनेस कैंप का शेड्यूल सही समय पर घोषित किया जाएगा।’

IPL 2021 के दूसरे भाग में शामिल होंगे Shreyas Iyer

Shreyas Iyer

आईपीएल 2021 का पहला भाग अप्रैल में भारत में ही शुरु हुआ था, लेकिन कोरोना मामलों के मिलने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। अब बीसीसीआई ऐलान कर चुकी है कि IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों को यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा। जिसमें Shreyas Iyer हिस्सा ले सकेंगे। हालांकि सवाल है कि अय्यर व पंत में से बचे हुए मैचों में दिल्ली की कप्तानी कौन करेगा?

एक ओर जहां अय्यर ने दिल्ली को पिछले साल फाइनल में पहुंचाया था, तो वहीं पंत ने भी शुरुआती सेशन में अच्छी कप्तानी की और टीम को अंक तालिका में नंबर-1 पर बनाए रखा है। इसके अलावा आगामी टी20 विश्व कप के नजरिए से भी अय्यर अहम खिलाड़ी होंगे, जिनपर सभी की नजरें होंगी।