केएल राहुल

लंबे वक्त से टीम इंडिया अपने नंबर-4 के दावेदार की तलाश में है। विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी टीम इस समस्या से जूझती नजर आई थी। अब जबकि खराब फॉर्म में होने के कारण केएल राहुल को टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया है तो भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को टीम इंडिया के नंबर-4 के पक्के दावेदार बताते हुए केएल राहुल के लिए खतरा बताया है।

केएल राहुल के लिए परेशानी बनेंगे श्रेयस-मनीष: सौरव गांगुली

download 16

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित शर्मा और शिखर धवन बेहतरीन सलामी जोड़ी हैं। इस पर सौरव गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में लिखा कि, “रोहित और शिखर धवन सलामी जोड़ी के तौर पर टिके हैं इसलिए राहुल को नीचे आना पड़ेगा। टेस्ट में वह अपनी जगह गंवा चुके हैं और सीमित ओवरों में अय्यर तथा पांडे उन्हें परेशान करेंगे।”

श्रेयस अय्यर ने पेश की नंबर-4 की मजबूत दावेदारी

सौरव गांगुली

23 वर्षीय श्रेयस अय्यर को कप्तान ने वेस्टइंडीज दौरे पर मौका दिया। और श्रेयस अय्यर ने मौके को अच्छी तरह भुनाते हुए अच्छी पारियां खेल मानो नंबर-4 के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। इसपर गांगुली ने लिखा-“अय्यर को टी-20 में जगह मिल गई है जिसका कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में उनका शानदार प्रदर्शन है।”

केएल राहुल को टेस्ट टीम से किया गया है ड्रॉप

avqfdomtwp 1536673306

लंबे वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को आखिरकार चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से ड्रॉप कर दिया और घरेलू क्रिकेट में 1400 रन बनाने के बाद टीम में वापसी की बात कही। इसके बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का मौका मिला है।

हर कोई अब रोहित से आस लगाए बैठा है कि वह टेस्ट टीम के मजबूत टॉप ऑर्डर को मजबूती दे अच्छी शुरुआत देने में मदद करेंगे। हालांकि अब यह तो तभी पता चल पाएगा जब वह मैदान पर अपने तूफानी बल्ले के साथ उतरेंगे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *