shreyas iyer 1

IND vs NZ 2021: न्यूजीलैंड के साथ (IND vs NZ) कानपूर में 25 नवम्बर से शुरू हो रही पहले टेस्ट मैच से पहले टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले विराट की अनुपस्थिति में कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि, युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) कानपूर में टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करने जा रहे है. पहले टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) हिस्सा नहीं ले रहे हैं. हालाँकि मुंबई में दुसरे मुकाबलें के लिए वो वापस आ जायेंगे और टीम की कप्तानी संभालते हुए नजर आयेंगे.

युवा खिलाड़ियों को दिया गया है पहली बार मौका

Shreyas iyer

इस सीरीज के लिए चयन समिति ने विराट कोहली (Virat Kohli) , रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम का मौका दिया है. तो वही श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer), प्रसिद्ध कृष्णा और के. एस. भरत जैसे युवा खिलाड़ियों को टेस्ट की टीम में पहली बार मौका दिया गया है. मांशपेशियों में खिचाव के कारण केएल राहुल (KL Rahul) भी पुरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं. ऐसे में अब उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट में करेंगे अपना डेब्यू

Shreyas iyer

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा. उससे पहले भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि, श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) गुरुवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे. अय्यर (Shreyas iyer) पिछले 2-3 सालों सिमित ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे है. तो वही लाल गेंद में उनका डेब्यू होना अभी बाकी है.

घरेलु क्रिकेट में बना चुके हैं काफी रन

Shreyas iyer

मुंबई के लिए घरेलु क्रिकेट खेलने वाला दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज का लाल गेंद से घरेलु सर्किट में काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अय्यर (Shreyas iyer) ने मुंबई के लिए अभी तक कुल 54 मुकाबलों में हिस्सा लिया है. इन 54 मुकाबलों की 92 पारियों में उनके नाम कुल 4592 रहा है. औसत 52.18 का रहा है. सर्वाधिक स्कोर 202 है. इस दौरान अय्यर ने 12 शतक के अलावा 23 अर्धशतक भी लगा चुके है.