shreyas iyer
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज़ और 3 मैचों की T20 सीरीज़ के लिए टीम में चुना गया है. मेजबान टीम इंडिया ने अपनी टीम का ऐलान बुधवार को किया है. जिसमें कुछ बदलाव भी देखने को मिले हैं.

हालांकि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के दक्षिण अफ्रीका में पूरी तरह फ्लॉप होने के बाद भी उनको वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली जाने वाली दोनों व्हाइट बॉल क्रिकेट की सीरीज़ में मौका दिया गया है. अगर श्रेयस (Shreyas Iyer) इन सीरीज़ में भी फ्लॉप हो जाते हैं, तो टीम में उनकी जगह ये 2 धांसू खिलाड़ी ज़रूर ले सकते हैं.

ऋषि धवन (Rishi Dhawan)

Rishi Dhawan

हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी ऋषि धवन आज कल बहुत ही ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. हिमाचल प्रदेश को पहली बार विजय हज़ारे ट्रॉफी का ख़िताब जितवाने में सबसे बड़ा हाथ कप्तान ऋषि धवन का है. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय से इतना शानदार प्रदर्शन किया है कि लोग इनके दीवाने हो गए हैं. ऋषि एक ज़बरदस्त ऑलराउंडर हैं.

आपको बता दें कि साल 2020-21 के सीज़न में ऋषि धवन ने कुल 8 मैच खेले जिसमें इन्होंने ताबरतोड़ तरीके से बल्लेबाज़ी कर 458 रन कूट डाले. वहीं अपनी घातक गेंदबाज़ी के चलते 17 विकेट भी ऋषि ने चटका डाले. इसी के साथ साउथ अफ्रीका टूर के लिए जब टीम का सेलेक्शन किया जा रहा था, चयनकर्ताओं की ज़ुबान पर ऋषि धवन का नाम बखूबी आया था. लेकिन अब तक उनको सेलेक्ट नहीं किया गया. ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ऋषि धवन हमे भारतीय टीम में खेलते हुए ज़रूर दिख सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

इसी के साथ ऋषि भारतीय टीम के लिए पहले भी खेल चुके हैं. उन्होंने साल 2016 में अपना डेब्यू मैच खेला था. 3 एकदिवसीय मुकाबले खेलने के बाद उनको आज तक मौका नहीं दिया गया. ग़ौरतलब है कि ऋषि अभी गज़ब की फॉर्म में हैं, जिसके चलते हम उनको बहुत जल्दी टीम में दोबारा वापसी करते हुए देख सकते हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह ये टीम में बतौर ऑलराउंडर बखूबी ले सकते हैं.

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse