312380887 919497142346500 4191527261093219383 n

Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में है. पहले मैच में बारिश की खलल के बाद आज यानि 20 नवम्बर को खेले जाने वाला दूसरा मुकाबला काफी अहम होने वाला था. सलामी जोड़ी के असफल होने के बाद मिडल ऑर्डर के काफी उम्मीद थी. इस मुकाबले में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) से बड़ी पारी की उम्मीद थी उन्होंने उन्होंने एक बार फिर निराश किया.

Shreyas Iyer हुए हिट विकेट आउट

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

भारतीय टीम की शुरुआत इस मैच में निराशाजनक रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर क्रीज़ पर आये ऋषभ पंत सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद ईशान और सूर्या ने अच्छी साझेदारी की लेकिन 69 के स्कोर पर ईशान किशन भी टीम का हाथ छोड़ गये. ईशान के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारतीय टीम को संभलने के इरादे से मैदान से आये.

इसके बाद उन्होंने शानदार चौके और छक्के लगाकार अपना जलवा दिखाया लेकिन फिर एक छोटी से गलती के चलते उन्होने अपना विकेट गवां दिया. लोकी फरग्युसन की गेंद पर रन लेने के चक्कर में श्रेयस क्रीज़ में इतना अंदर चले गये की उनका पिछला पैर विकेट पर लग गया. उनकी गिल्लियां जैसे ही गिरी न्यूजीलैंड की टीम में खुशियां देखने को मिली.

वायरल वीडियो

सूर्यकुमार ने ठोका ताबड़तोड़ शतक

349461

टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया पहली बार मैदान पर उतरी. युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम में ईशान किशन और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पारी की शुरुआत करने के लिए आए थे. ऋषभ पंत 13 गेंदों में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए, वहीं ईशान किशन भी 31 गेंदे खेलने के बावजूद महज 36 रनों का योगदान देकर आउट हुए.

ऐसे में बल्लेबाजी करने के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपने जाने माने अंदाज में कीवी गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए मैदान के चारों ओर शॉट्स खेलना शुरू कर दिया. अपनी पारी में उन्होंने गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से 111 रनों की नाबाद पारी खेली. सूर्यकुमार के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज़ पर बल्लेबाजी करने मे सफल नहीं हुआ लेकिन सूर्या की बदौलत भारत का स्कोर 191 तक पहुंचा.